ताज़ा खबर
 

सचिन तेंदुलकर समेत दिग्गज क्रिकेटर्स ने किया मनदीप सिंह और नितीश राणा को सलाम, जानिए क्या है वजह

मनदीप सिंह ने पिता का अंतिम संस्कार वीडियो कॉल के जरिए देखा। मनदीप के बड़े भाई हरविंदर सिंह ने बताया कि पिता का सपना मनदीप को एक बेहतरीन क्रिकेटर के रूप में देखने का था। मनदीप को इसलिए उस समय जानकारी नहीं दी कि कहीं वह धैर्य न खो बैठे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: October 25, 2020 11:02 AM
Mandeep Singh Nitish Ranaमनदीप सिंह ने पिता के देहांत की खबर मिलने के बाद पंजाब के लिए ओपनिंग की। नितीश राणा ने अर्धशतक लगाकर दिवंगत ससुर को शृद्धांजलि दी।

किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर मनदीप सिंह और कोलकाता नाइटराइडर्स के धाकड़ बल्लेबाज नितीश राणा की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है। इसमें क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा समेत बहुत से दिग्गज भी शामिल हैं। किंग्स इलेवन पंजाब ने भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शनिवार रात मिली रोमांचक जीत को मनदीप सिंह के पिता हरदेव सिंह को समर्पित किया है।

मनदीप सिंह के पिता हरदेव सिंह का गुरुवार को देहांत हो गया था। हालांकि, बड़े भाई हरविंदर सिंह ने मनदीप को यह बात तब नहीं बताई। शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से कुछ घंटे पहले मनदीप को पिता के न रहने की जानकारी मिली। ऐसे में उनके लिए यह तय करना था बड़ा कठिन फैसला था कि वह मैच खेलें या नहीं, लेकिन इस जांबाज ने मैदान पर उतरकर अपनी टीम के लिए लड़ने का निर्णय लिया। सोशल मीडिया पर जैसे ही खबर फैली लोग मनदीप सिंह की हिम्मत और जज्बे की तारीफ करने लगे।

मनदीप सिंह ने पिता का अंतिम संस्कार वीडियो कॉल के जरिए देखा। मनदीप के बड़े भाई हरविंदर सिंह जालंधर के कोहालां में वेटनरी डॉक्टर हैं। उन्होंने बताया, पिता का बीते दिनों फोर्टिस में दिल का ऑपरेशन किया गया था। उसके बाद से वह वेंटिलेटर पर थे। गुरुवार को अचानक तबीयत बिगड़ी और उनका देहांत हो गया। पिता का सपना मनदीप को एक बेहतरीन क्रिकेटर के रूप में देखने का था। मनदीप को इसलिए उस समय जानकारी नहीं दी कि कहीं वह धैर्य न खो बैठे।

वहीं शनिवार को हुए पहले मैच में नितीश राणा ने मैच के दौरान दिवंगत ससुर सुरेंद्र मारवाह को इमोशनल ट्रिब्यूट दिया। सुरेंद्र मारवाह का कैंसर के कारण देहांत हो गया था। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में नितीश राणा ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। राणा ने अपनी फिफ्टी पूरी करने के बाद एक जर्सी निकाल कर सबको दिखाई। उस जर्सी पर उनके ससुर का नाम (सुरेंद्र) लिखा था। इस मौके पर कोलकाता की पूरी टीम ने तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया। कमेंट्री कर रहे जतिन सप्रू ने बताया कि राणा ने अपने दिवंगत ससुर सुरेंद्र मारवाह को शृद्धांजलि देने के लिए ऐसा किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘घायल गुरु’ और ‘कामयाब चेले’ में टक्कर आज, चेन्नई के खिलाफ हरे रंग की जर्सी में उतरेगा बंगलौर
2 टॉप-4 में पहुंचने को 4 टीमों में टक्कर, ऑरेंज और पर्पल कैप के लिए भी दिग्गजों में जंग
3 KXIP vs SRH: रवि बिश्नोई ने रोका डेविड वार्नर का अर्धशतकीय रथ, 9 मैच बाद 50 के अंदर आउट
ये पढ़ा क्या?
X