ताज़ा खबर
 

सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को जमकर सराहा, कही ये बड़ी बात

IND VS AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक बार फिर 12 जनवरी से आमने-सामने होंगी जहां दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के बाद भारतीय गेंदबाजों की जमकर सराहना की और कहा कि गेंदबाजों ने साबित कर दिया कि वो दुनिया कि किसी भी पिच पर गेंदबाजी करने में सक्षम है, और किसी भी परिस्थिति में गेंदबाजी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बाद जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने प्रदर्शन किया वो वाकई काफी शानदार रहा और इसी के बदौलत टीम इंडिया ने 2-1 से पहली बार ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर इतिहास रचा। उन्होंने कहा कि मैं पूरे विश्वास से कह सकता हूं कि मौजूदा भारतीय गेंदबाजी आक्रमण दुनिया के बेहतरीन बॉलिंग अटैक में से एक है।

सचिन तेंदुलकर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अगर मुझे नाम लेकर कहना हो तो जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, कुलदीप यादव, आर अश्विन और रविंद्र जडेजा, तथा उमेश यादव, वो भी एक टेस्ट में खेला था – इन सभी गेंदबाजों ने अलग अलग स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। महान बल्लेबाज ने कहा कि आस्ट्रेलिया में स्पिनरों ने भी बेहतर किया। उन्होंने कहा कि स्पिनरों ने भी योगदान दिया, सिर्फ तेज गेंदबाजों ने ही नहीं बल्कि स्पिनरों ने भी अच्छी गेंदबाजी की।

तेंदुलकर ने कहा कि इसमें रातोंरात बदलाव नहीं हुआ है बल्कि इसके लिए हमारे गेंदबाजों ने दिन रात कड़ी मेहनत की है। खाने-पीने, अभ्यास और फिटनेस की जागरूकता के कारण ही ऐसा संभव हो सका है। इसके साथ सचिन ने इन गेंदबाजों के भविष्य और निरंतर इस सफलता को जारी रखने की बात भी कही। गौरतलब हो कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक बार फिर 12 जनवरी से आमने-सामने होंगी जहां दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App