पैर में पट्टी बांधकर फाइनल खेलने उतरे सचिन तेंदुलकर, लोग बोले- वो क्रिकेट के लिए कुछ भी कर सकते

सचिन ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। वे सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में तीसरे नंबर पर रहे। इस मामले में भारतीय खिलाड़ियों में पहले पायदान पर रहे। तेंदुलकर ने 7 मैचों की 7 पारियों में 38.83 की औसत से 233 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 34 चौके और 4 छक्के लगाए।

Sachin Tendulkarसचिन तेंदुलकर ने 23 गेंद पर 30 रन बनाए। (सोर्स – Twitter/Road Safety World Series)

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का फाइनल मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम खेला गया। मैच में इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रनों से हरा दिया। टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, सनथ जयसूर्या, वीरेंद्र सहवाग, केविन पीटरसन, युवराज सिंह और तिलकरत्ने दिलशान जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। तेंदुलकर, लारा और जयसूर्या ने तो अपने बल्ले से धमाल भी मचाया, लेकिन इसके लिए उन्हें काफी तकलीफें उठानी पड़ीं।

फाइनल में विजेता टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर मैच में पैरों में पट्टी बांधकर उतरे थे। इसका खुलासा टीम के सदस्य मोहम्मद कैफ ने किया था। उन्होंने ट्विटर कर कहा- पट्टियां, प्लास्टर…क्या आदमी हैं। उनकी तस्वीर पोस्ट को 19 हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं। 400 से ज्यादा लोगों ने रीट्वीट किया है। एक फैन ने कमेंट करते हुए कहा- वो क्रिकेट के लिए कुछ भी कर सकते हैं, क्योंकि वे इसके लिए जीते हैं। एक अन्य फैन ने तेंदुलकर सुपरमैन बताया। वहीं, एक ने कहा- इसलिए इन्हें क्रिकेट का भगवान कहा जाता है।

सचिन ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। वे सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में तीसरे नंबर पर रहे। इस मामले में भारतीय खिलाड़ियों में पहले पायदान पर रहे। तेंदुलकर ने 7 मैचों की 7 पारियों में 38.83 की औसत से 233 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 34 चौके और 4 छक्के लगाए। तेंदुलकर का स्ट्राइक रेट 138.69 का रहा। उन्होंने दो अर्धशतक लगाए। दिलशान (47) के बाद सबसे ज्यादा चौके उनके ही बल्ले से निकले।

सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स की टीम ने फाइनल में तिलकरत्ने दिलशान की कप्तानी वाली श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रन से हरा दिया। इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में दिलशान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 164 रन ही बना सकी। इससे पहले इंडिया लीजेंड्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 181 रन बनाए थे।

Next Stories
1 Road Safety World Series: यूसुफ पठान ने दिलाई IPL के पहले फाइनल की याद, फाइनल में श्रीलंकाई गेंदबाजों को कूटा
2 वामिका को गोद में लिए दिखीं अनुष्का शर्मा, सामान से लदे थे विराट कोहली; वनडे सीरीज के लिए पुणे पहुंची टीम इंडिया
3 भारतीय महिला टीम सीरीज हारी, दक्षिण अफ्रीकी टीम रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से जीती; स्मृति मंधाना फिर फेल
यह पढ़ा क्या?
X