ताज़ा खबर
 

सचिन तेंदलुकर को ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन में दिखती है अपनी झलक, ICC ने कहा- यह उनके लिए बहुत बड़ी बात

बुश फायर फंडरेजर मैच का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग में प्रभावित लोगों की मदद के लिए किया गया है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि की है। उसके मुताबिक, मेलबर्न में रविवार यानी 9 फरवरी 2020 को यह मुकाबला खेला जाएगा।

दुनिया में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। मार्नस लाबुसेन गोल्फ भी खेलते हैं।

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने मार्नस लाबुशेन को लेकर बड़ा बयान दिया है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर में अपनी झलक दिखती है। निश्चित रूप से सचिन जैसे दिग्गज की इस टिप्पणी से लाबुशेन भी अभिभूत होंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) का भी कहना है कि यह मार्नस लाबुशेन के लिए बहुत बड़ी बात है। सचिन तेंदुलकर इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में हैं। वे बुशफायर क्रिकेट बैश चैरिटी मैच का हिस्सा हैं। वे रिकी पोंटिंग इलेवन को अपनी कोचिंग दे रहे हैं।

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में सचिन तेंदुलकर ने कहा, ‘लाबुशेन का फुटवर्क काफी शानदार है। मुझे लगता है कि उसमें कहीं ना कहीं मेरी झलक है। उसके बारे में कुछ तो खास बात है।’ उनके इस बयान को आईसीसी ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया। आईसीसी ने लिखा है कि यह लाबुशेन के लिए बहुत बड़ी बात है।


बता दें कि बुश फायर फंडरेजर मैच का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग में प्रभावित लोगों की मदद के लिए किया गया है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि की है। उसके मुताबिक, मेलबर्न में रविवार यानी 9 फरवरी 2020 को यह मुकाबला खेला जाएगा। पहले यह मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में शनिवार यानी 8 फरवरी 2020 को होना था। इस मैच में रिकी पोंटिंग इलेवन और एडम गिलक्रिस्ट इलेवन की टीमें हिस्सा लेंगी। अब यह ऐतिहासिक मैच मेलबर्न के जंक्शन ओवल में होगा। ये मैच T10 यानी 10-10 ओवर का होगा। इस ऐतिहासिक मैच में जस्टिन लैंगर, मैथ्य हेडन, ब्रेट ली, एंड्रयू साइमंड्स और शेन वॉटसन जैसे दिग्गज क्रिकेटर हिस्सा लेंगे।

ये हो दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन :

रिकी पोंटिंग इलेवन : रिकी पोंटिंग (कप्तान), मैथ्यू हेडन, जस्टिन लैंगर, एलिसी विलानी, ब्रायन लारा, फोइबे लिचफील्ड, ब्रॉड हॉडिन (विकेटकीपर), ब्रेट ली, वसीम अकरम, डैन क्रिस्चियन और ल्यूक हॉज। कोच : सचिन तेंदुलकर।

एडम गिलक्रिस्ट इलेवन : एडम गिलक्रिस्ट (कप्तान और विकेटकीपर), शेन वॉटसन, ब्राड हॉग, युवराज सिंह, एलेक्स ब्लैकवेल, एंड्रयू साइमंड्स, कर्टनी वॉल्श, निक रिवोल्ड, पीटर सिडल, फावद अहमद। एक अन्य खिलाड़ी का अभी ऐलान होना है। कोच : टिम पेन।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 VIDEO: यशस्वी जायसवाल ने खोला अपनी सफलता का राज, कहा- स्माइल करो और बस शुरू हो जाओ
2 VIDEO: KL Rahul को लेकर हुई ‘आकाशवाणी’, टीम मैनेजमेंट से पूछा सवाल- अब भारत का प्रधानमंत्री भी उन्हें बनाओगे क्या?
3 केएल राहुल इस साल 500+ अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले इकलौते क्रिकेटर, विराट कोहली 395 रनों के साथ दूसरे नंबर पर