मुंबई में 100 और केरल में 80 करोड़ के बंगले के मालिक हैं सचिन तेंदुलकर, बेटी सारा से मिलने के लिए पार करना पड़ता है कांच का पुल

क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में शोहरत के साथ खूब दौलत भी कमाई है। इसका जीता जागता उदाहर है मुंबई के बांद्रा स्थित उनका 100 करोड़ की कीमत का घर। साथ ही केरल में भी उनका लगभग 80 करोड़ का वॉटर फेसिंग घर है।

sachin-tendulkar-luxurious-house-worth-more-than-100-crores-in-mumbai-daughter-sara-tendulkar-room-is-on-side-of-glass-bridge
सचिन तेंदुलकर का ये घर मुंबई के बांद्रा वेस्ट में पेरी क्रॉस रोड पर स्थित है, इस घर की कीमत लगभग 100 करोड़ से ऊपर की है (सोर्स- ट्विटर/instagram)

क्रिकेट के भगवान कह जाने वाले सचिन तेंदुलकर मुंबई में 100 करोड़ के आलीशान बंगले में रहते हैं। इसके अलावा केरल में भी उनका लगभग 80 करोड़ का एक वॉटर फेसिंग घर है। 16 साल की उम्र में क्रिकेट की दुनिया में एंट्री करने वाले सचिन आज करीब 1600 करोड़ से ऊपर की संपत्ति के मालिक हैं।

48 वर्षीय सचिन का मुंबई स्थित ये बंगला बांद्रा वेस्ट में पेरी क्रॉस रोड पर बना हुआ है। मास्टर ब्लास्टर का ये घर 6000 स्कवॉयर फिट में बना हुआ है। इस बंगले की कीमत लगभग 100 करोड़ से ऊपर है।

1926 में बना था ये घर

सचिन तेंदुलकर का ये घर 1926 का बना हुआ है। इसको सचिन ने 2007 में 39 करोड़ की कीमत पर खरीदा था। चार साल इस घर को दोबारा तैयार होने में लगे थे। इसके बाद इस घर में विशाल मंदिर, दुनिया के एक से बढ़कर एक पौधों से भरा गार्डन, आलीशान फर्नीचर और कांच का पुल जैसी कई सुविधाएं मौजूद हैं। घर में कई फ्लोर्स हैं साथ ही दो बेसमेंट भी बने हैं।

कांच के पुल से सारा और अर्जुन के कमरे में जाते हैं सचिन

सचिन तेंदुलकर के इस आलीशान बंगले की खासियत है कि इसमें एक कांच का पुल भी बना हुआ है। ये कांच का पुल घर की दो अलग-अलग लॉबियों को जोड़ता है। इस पुल के एक तरफ सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी का बेडरूम है तो दूसरी तरफ है बेटी सारा तेंदुलकर और बेटे अर्जुन तेंदुलकर का कमरा।

सचिन तेंदुलकर जब 2015 में अपने केरल स्थित घर पर दिखे थे (सोर्स- पीटीआई)

30 करोड़ के आलीशान बंगले में रहेंगे पंड्या ब्रदर्स, टाइगर श्रॉफ और दिशा पाटनी के बनेंगे पड़ोसी

साथ ही आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर और उनका पूरा परिवार धार्मिक हैं। जिस कारण सचिन ने अपने घर का एक बड़ा हिस्सा भगवान को समर्पित किया हुआ है। सचिन तेंदुलकर इस आलीशान बंगले में एक विशाल मंदिर भी है।

लग्जरी गाड़ियों का भी सचिन को है शौक

सचिन का ये घर जितना आलीसान है उनकी गाड़ियों की पार्किंग भी उतनी ही आलीशान है। उनकी पार्किंग में एक से बढ़कर एक लग्जरी गाड़ियां मौजूद हैं। उनके पास लगभग 2 करोड़ की कीमत वाली फेरारी 360 Moden सहित कई गाड़ियां हैं।

सचिन के पास मौजूद लग्जरी गाड़ियों की लिस्ट

  • फेरारी 360 Moden (2 करोड़ कीमत)
  • बीएमडब्ल्यू i8 (दो-तीन करोड़ कीमत)
  • बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज 750Li M स्पोर्ट (लगभग दो करोड़ कीमत)
  • निसान GT-R (दो करोड़ रुपये कीमत)
  • ऑडी Q7 (80 लाख रुपये कीमत)
  • बीएमडब्ल्यू M6 Gran Coupe (लगभग 2 करोड़ रुपये कीमत)
  • बीएमडब्ल्यू M5 30 Jahre (1.5 करोड़ रुपये कीमत)

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने बल्लेबाजी के लगभग हर रिकॉर्ड पर अपना कब्जा किया है। क्रिकेट से उन्होंने शोहरत के साथ खूब दौलत भी कमाई है। जिसका जीता जागता उदाहरण है उनका ये आलीशान बंगला। तेंदुलकर दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट