ताज़ा खबर
 

इस चोटिल क्रिकेटर की मैदान पर वापसी के लिए खुद सचिन तेंडुलकर कर रहे मदद

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के प्रति अपनी तत्तपरता को लेकर काफी जाने जाते हैं। युवा क्रिकेटरों को वह अक्सर गुर सिखाते या किसी ना किसी प्रकार से मदद करते दिख जाते हैं।भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शाह वापसी के लिए बेकरार हैं।

सचिन तेंदुलकर और पृथ्वी शॉ(फोटो सोर्स-Instagram/Prithvi Shaw)

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के प्रति अपनी तत्तपरता को लेकर काफी जाने जाते हैं। युवा क्रिकेटरों को वह अक्सर गुर सिखाते या किसी ना किसी प्रकार से मदद करते दिख जाते हैं।भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शाह वापसी के लिए बेकरार हैं। वह मैदान पर वापसी के लिए सचिन तेंदुलकर से मदद ले रहे हैं। खबर है कि सचिन तेंदुलकर ने अपने बांद्रा स्थित आवास पर पृथ्वी शॉ के साथ काउंसलिंग सेशन किया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के लिए चुने गए थे लेकिन अभ्यास के दौरान वह चोटिल हो गए और उन्हें लंबे अरसे के लिए टीम से बाहर बैठना पड़ा। भारत को आईपीएल और विश्व कप के बाद टेस्ट मैच खेलना है ऐसे में शॉ के पास लगभग 6 महीने का मौका है।वह अपनी फिटनेस वापस लाकर फिर से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। बीसीसीआई को  सौंपी गई  टीम मैनेजर की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम में रहते हुए पृथ्वी शॉ ने काफी कुछ सीखा है।

कम उम्र में बड़ी शोहरत को कैसे संभाला जाए यह भी सीनियर्स ने उन्हें बताया। टीनएज में चोट से उबरने के लिए सचिन की सलाह बेहतरीन हो सकती है क्योंकि वह खुद भी टीनएज क्रिकेटर रह चुके हैं। भारत की तरफ से उन्होंने 22 साल क्रिकेट खेला है। हालांकि क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसे खिलाड़ी हुए है  जिन्होंने कम उम्र में बड़ा नाम कमाया लेकिन समय के साथ वह जल्द ही क्रिकेट के पटल से गायब भी हो गए। विनोद कांबली, कर्नाटक के विकेटकीपर बल्लेबाज सदानंद विश्वनाथ, विलक्षण बाएं हाथ के स्पिनर मनिंदर सिंह जैसे खिलाड़ी इसके उदाहरण हैं।

चार साल की उम्र में पृथ्वी की मां का देहांत हो गया इसेक बाद उनका पालन पोषण उनके पिता ने किया। पृथ्वी के पिता पंकज से पृथ्वी की चोट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आपको जानना चाहिए कि वह क्यों नहीं खेल रहा है। खबरों की मानें तो चोट के बाद वापसी करने को तैयार पृथ्वी फिलहाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकेडमी में हैं।बेंगलुरू में हैं और उन्होंने बल्लेबाजी का अभ्यास शुरू कर दिया है। पृथ्वी शॉ इस साल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (दिल्ली डेयरडेविल्स) की तरफ से खेलेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App