ताज़ा खबर
 

सचिन ने हाल ऑफ फेम में चुने जाने पर आईसीसी को धन्यवाद दिया, ई-मेल मिलने पर शाक्ड रह गए थे डोनाल्ड

सचिन ने कहा कि आईसीसी क्रिकेट हाल ऑफ फेम में शामिल किया जाना सम्मान की बात है। आईसीसी ने इस सम्मान से जिस भी खिलाड़ी को नवाजा है, उन सभी ने इस खेल को बढ़ाने और उसकी लोकप्रियता में इजाफा करने में अपना अहम योगदान दिया है। मुझे खुशी है कि मेरा भी इसमें थोड़ा सा योगदान रहा।

sachin tendulkar hall of fameसचिन तेंदुलकर को गुरुवार देर रात आईसीसी हाल ऑफ फेम के सम्मान से नवाजा गया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर को इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने गुरुवार देर रात अपने हाल ऑफ फेम सम्मान से नवाजा। हाल ऑफ फेम में शामिल किए जाने पर सचिन ने आईसीसी को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि आईसीसी क्रिकेट हाल ऑफ फेम में शामिल किया जाना सम्मान की बात है। आईसीसी ने इस सम्मान से जिस भी खिलाड़ी को नवाजा है, उन सभी ने इस खेल को बढ़ाने और उसकी लोकप्रियता में इजाफा करने में अपना अहम योगदान दिया है। मुझे खुशी है कि मेरा भी इसमें थोड़ा सा योगदान रहा।

sachin tendulkar hall of fame सचिन तेंदुलकर कोजब यह सम्मान दिया गया उस समय उनकी पत्नी और बेटी भी साथ थीं। sachin tendulkar hall of fame यह सम्मान देने से पहले आईसीसी ने सचिन तेंदुलकर पर एक छोटी से डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई।

सचिन के साथ आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड और ऑस्ट्रेलिया की पूर्व महिला तेज गेंदबाज कैथरीन फिट्जपैट्रिक को भी इस सम्मान से नवाजा। हालांकि, डोनाल्ड इस सम्मान के लिए चुने जाने पर शाक्ड (चकित रह जाना) हो गए थे। डोनाल्ड ने बताया, ‘मुझे आईसीसी ने ईमेल के जरिए इसकी जानकारी दी। ईमेल में लिखा था कि एलन डोनाल्ड आपको आईसीसी क्रिकेट हाल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। यह पढ़कर मैं शाक्ड हो गया। यह आपकी सफलता है। यह आपके सफल होने पर मुहर लगाता है।’

सचिन तेंदुलकर आईसीसी क्रिकेट हाल ऑफ फेम में चुने जाने वाले छठे भारतीय हैं। उनसे पहले बिशन सिंह बेदी, कपिल देव, सुनील गावस्कर, अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़ को इस सम्मान से नवाजा जा चुका है। क्रिकेट हाल ऑफ फेम आईसीसी का ऐसा समूह है, जिसका उद्देश्य क्रिकेट इतिहास के दिग्गज खिलाड़ियों की उपलब्धियों को पहचान कर उन्हें सम्मानित करना है। आईसीसी ने यह समूह फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन की मदद से शुरू किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 India A vs West Indies A 4th ODI Playing 11: भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने किए ये बड़े बदलाव, जानिए प्लेइंग इलेवन
2 आईसीसी ने सचिन तेंदुलकर को हाल ऑफ फेम में शामिल किया, वे यह सम्मान पाने वाले छठे भारतीय क्रिकेटर