ताज़ा खबर
 

IND VS AUS: सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया को दिया जीत का गुरुमंत्र, बताया ये खास प्लान

टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी के बाद 6 दिसंबर को टेस्ट सीरीज का आगाज होगा, लेकिन शॉ के चोटिल होने के बाद अब देखना होगा कि आखिर भारतीय सलामी जोड़ी के रूप में किसे मौका मिलता है।

पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर। (फोटोः पीटीआई)

टीम इंडिया 6 दिसंबर से मेजबान ऑस्ट्रेलिया के साथ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी। इसके पहले खेले गए अभ्यास मुकाबले में ही भारत के लिए एक मुश्किल उस वक्त आ गई जब युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की ऐड़ी में चोट लगने के कारण उन्हें पहले मुकाबले में आराम दे दिया गया। इसके बाद एडिलेड टेस्ट में बल्लेबाजी के क्रम को लेकर और टीम के आगाज को ध्यान में रखते हुए विराट कोहली की चिंताएं जरूर बढ़ गई होंगी, लेकिन इसी बीच महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने टीम को एक गुरुमंत्र दिया है जिसकी बदौलत टीम इंडिया इस सीरीज में धमाल मचा सकती है।

स्पोर्ट्स स्टार से बातचीत के दौरान सचिन तेंदुलकर ने बताया कि इस दौरे पर सलामी बल्लेबाजों की भूमिका बेहद अहम है, उन्होंने कहा कि जब आप ऑस्ट्रेलिया जैसी पिचों पर खेलने जाते हैं तो ओपनर की भूमिका काफी मायने रखती है। तेंदुलकर ने कहा कि मैच कहां हो रहा है इसे ध्यान में रखकर रणनीति बनानी चाहिए, इसलिए मैं कहूंगा कि शुरुआत के 30 ओवर काफी संभलकर खेलना होगा, इसके बाद धीरे-धीरे गेंदबाजों को मदद मिलना कम हो जाता है। हालांकि उन्होंने एक बात स्पष्ट रूप से कही कि ऐसा तब ही संभव है जब पिच हरी न बनाई जाए, वरना गेंदबाजों का ही मैच बन जाता है। वहीं तेंदुलकर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम पूरी तरह से सेटल नहीं है जो कि भारत के लिए एक गोल्डन चांस है।

गौरतलब है कि टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी के बाद 6 दिसंबर को टेस्ट सीरीज का आगाज होगा, लेकिन शॉ के चोटिल होने के बाद अब देखना होगा कि आखिर भारतीय सलामी जोड़ी के रूप में किसे मौका मिलता है। केएल राहुल और मुरली विजय ओपनिंग करते दिखेंगे या फिर रोहित शर्मा को सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाया जाएगा, ये देखने वाली बात होगी।

Next Stories
1 IND VS AUS: अपनी तारीफ में विराट कोहली ने किया फेसबुक पोस्ट तो फैंस ने जमकर किया ट्रोल
2 मसाज करने वाली के सामने न्‍यूड होने का था आरोप, क्रिस गेल ने जीता 2 करोड़ का मुकदमा
3 T10 Cricket League 2018 Final, Pakhtoons vs Northern Warriors : नॉर्दन वॉरयिर्स ने पख्तूंस को 22 रन से हराया
ये पढ़ा क्या?
X