ताज़ा खबर
 

जब सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले वीवीएस लक्ष्मण को कराई बाउंसर की प्रैक्टिस, देखें वीडियो

अप्टन ने दिसंबर 2008 में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले वीवीएस लक्ष्मण को बाउंसर अभ्यास देते हुए सचिन तेंदुलकर के एक अनदेखे वीडियो को साझा करके भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को उदासीनता में भेज दिया।

वीवीएस लक्ष्मण को बाउंसर की प्रैक्टिस करते सचिन। (pc – video screenshots)

Sachin Tendulkar giving bouncer practice to VVS Laxman before a Test match: राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच और भारतीय टीम के पूर्व मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन ने दिसंबर 2008 में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले वीवीएस लक्ष्मण को बाउंसर अभ्यास देते हुए सचिन तेंदुलकर के एक अनदेखे वीडियो को साझा करके भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को उदासीनता में भेज दिया।

वीडियो में सचिन चेन्नई में टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम के अंदर लक्ष्मण को बाउंसर गेंदबाजी करते हुए देखे जा सकते हैं। सचिन पहली गेंद वाइड डालते हैं जिसे लक्ष्मण छोड़ने का फैसला करते हैं। वहीं अगली गेंद उनके शरीर पर आती है जिसे लक्ष्मण नीचे झुकते हुए डक कर देते हैं। यह सब तत्कालीन नव नियुक्त टेस्ट कप्तान एमएस धोनी बैठ कर देख रहे हैं। चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए इस टेस्ट मैच को भारत ने सचिन तेंदुलकर की शानदार चौथी पारी की मदद से आसानी से जीत लिया था। इतना ही नहीं इसी के साथ दो मैचों की सीरीज भारत ने 1-0 से अपने नाम कर ली थी। लक्ष्मण ने हालांकि इस टेस्ट सीरीज में अकुछ खास नहीं किया था। उन्होंने दो मैचों में 37, 26, 0 और 15 के स्कोर बनाए थे।

बता दें कोच पैडी इन दिनों अपनी नई किताब ‘द बेयरफुट कोच’ को लेकर सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। इस किताब में राहुल द्रविड़ से लेकर गौतम गंभीर तक सब का जिक्र किया है। अपनी किताब में अप्टन ने बताया था कि श्रीसंथ ने द्रविड़ को एक बार आईपीएल के दौरान गाली दी थी। वहीं उन्होंने पूर्व भारतीय खब्बू बल्लेबाज गौरम गंभीर को असुरक्षित खिलाड़ी बताया था। उन्होंने कहा था कि गंभीर खुद को मानसिकरूप से असुरक्षित महसूस करते थे। इतना ही नहीं मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों को सेक्स की सलाह देना उन्होंने अपने कार्यकाल की सबसे बड़ी गलती बताई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App