scorecardresearch

दिनेश कार्तिक से युवराज सिंह के पिता तक; इन क्रिकेटर्स ने एक से ज्यादा शादियां की, सचिन तेंदुलकर के दोस्त का भी नाम है शामिल

Dinesh Karthik To Wasim Akram And Imran Khan Cricketers Married Twice: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से लेकर पाकिस्तान के मौजूदा पीएम इमरान खान तक कई क्रिकेटर्स की एक से ज्यादा शादियां हुई हैं। वसीम अकरम का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है।

Cricketers Married More Than Once, Imran Khan Marriage, Dinesh Karthik second marriage, vinod kambli second marriage, yuvraj singh father yograj singh
दिनेश कार्तिक से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तक इन क्रिकेटर्स ने की एक से ज्यादा शादियां (सोर्स- इंस्टाग्राम, ट्विटर)

भारतीय क्रिकेटर्स अपने खेल के साथ-साथ अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी चर्चा में रहते हैं। क्रिकेटर्स के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स की भी खबरें आम बात हैं। वहीं कई ऐसे भी भारत के क्रिकेटर्स हुए हैं जिन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर दूसरी शादी कर ली थी। इस लिस्ट में एक नहीं कई बड़े नाम शामिल हैं।

अगर इस लिस्ट पर नजर डालें तो इस लिस्ट में दिनेश कार्तिक का सबसे ताजा मामला है, लेकिन उनके अलावा भी कई क्रिकेटर्स ऐसे हुए हैं जिनकी एक से ज्यादा शादियां हुई हैं। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर के जिगरी माने जाने वाले विनोद कांबली से युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह के अलावा कई विदेशी क्रिकेटर्स के नाम भी शामिल हैं।

विनोद कांबली

भारत के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली की अक्सर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से दोस्ती को लेकर चर्चा होती है। उन्होंने साल 1998 में नोएला लुईस शादी की थी। शादीशुदा रहते हुए उन्हें फैशन मॉडल एंड्रिया से प्यार हो गया। 12 साल की शादी के बाद कांबली ने लुईस को तलाक देकर एंड्रिया से शादी कर ली थी।

मोहम्मद अजहरुद्दीन

भारत के दिग्गज बल्लेबाजों में से मोहम्मद अजहरुद्दीन खेल के मैदान के बाहर काफी सुर्खियां बटोरते थे। उनकी पहली शादी 1987 में नौरीन से हुई थी। 1995 के दौरान उनका नाम अभिनेत्री संगीता बिजलानी के साथ जुड़ने लगा था। नौरीन से तलाक के बाद अजहर ने संगीता से साल 1996 में शादी की। उस समय संगीता एक नामी एक्ट्रेस और मॉडल थीं। अजहर की दूसरी शादी भी कामयाब नहीं हुई और 2010 में दोनों का तलाक हो गया।

दिनेश कार्तिक

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की पहली शादी निकिता विजय के साथ हुई थी। हालांकि निकिता और क्रिकेटर मुरली विजय के बीच अफेयर की बात सामने आने के बाद दोनों का तलाक हो गया। साल 2015 में पहली शादी के टूटने के बाद भारतीय क्रिकेटर ने दीपिका पल्लिकल से शादी रचा ली। दीपिका भारत की मशहूर स्कवैश प्लेयर हैं।

जवागल श्रीनाथ

भारत के पूर्व क्रिकेटर जवागल श्रीनाथ इस समय आईसीसी पैनल के मैच रेफरी के रूप में कार्यरत हैं। वह भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं। उन्होंने भी दो बार शादी की है। पहले, उन्होंने 1999 में ज्योत्सना संग शादी की लेकिन कुछ वजह से दोनों अलग हो गए। इसके बाद श्रीनाथ ने 2008 में माधवी पतरावली नामक पत्रकार से शादी कर ली थी।

योगराज सिंह

योगराज सिंह भारत के दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता हैं। योगराज ने भी भारत के लिए एक टेस्ट और 6 एकदिवसीय मैच खेले हैं। उनकी पहली पत्नी का नाम शबनम है जो युवराज की मां भी हैं। लेकिन पारिवारिक कारणों की वजह से योगराज-शबनम में अनबन हो गई और इसी वजह से दोनों का तलाक हो गया। योगराज सिंह ने सतवीर कौर से दूसरी शादी की, जिनसे उनका एक बेटा और एक बेटी है।

वसीम अकरम

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम की पहली शादी साल 1995 में हुमा मुफ्ती से हुई थी। 2009 में हुमा की मौत के बाद वसीम अकरम ने ऑस्ट्रेलियाई युवती थॉम्पसन से शादी कर ली थी। कई दिनों तक उनके बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन से भी अफेयर के चर्चे रहे थे।

इमरान खान

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान महिलाओं को लेकर काफी चर्चित रहते थे। उन्होंने साल 1995 में जेमिमा गोल्डस्मिथ से पेरिस में शादी की थी। लेकिन 9 साल बाद दोनों का तलाक हो गया। अपनी पहली पत्नी से तलाक लेने के बाद इमरान ने टीवी पत्रकार रेहम खान से शादी की लेकिन कुछ ही दिनों बाद इन दोनों का भी तलाक हो गया था।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.