‘विनोद कांबली बहुत गुस्सैल है,’ सचिन तेंदुलकर ने KBC में अमिताभ बच्चन को सुनाई थी बचपन के दोस्त की कहानी; देखें Video

कौन बनेगा करोड़पति, भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो में से एक है। इस साल 13वां सीजन है। शो के 17 सितंबर के एपिसोड में ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा और पीआर श्रीजेश विशेष अतिथि के रूप में आएंगे।

Sachin Tendulkar Vinod Kambli Amitabh Bachchan Kaun Banega Crorepati KBC Viral Video
कौन बनेगा करोड़पति के 2001 के एक एपिसोड में, महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर गुजरात भूकंप पीड़ितों के लिए खेलते हुए विशेष अतिथि के रूप में दिखे थे। (सोर्स- यूट्यूब स्क्रीनशॉट)

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 2001 के एक एपिसोड में, महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर गुजरात भूकंप पीड़ितों के लिए खेलते हुए विशेष अतिथि के रूप में दिखे थे। केबीसी (KBC) के उस शो में मास्टर ब्लास्टर के साथ पूर्व क्रिकेटर और उनके बचपन के दोस्त विनोद कांबली भी मौजूद थे। हालांकि, कांबली हॉट सीट पर नहीं थे। वह दर्शक दीर्घा में बैठे थे।

शो में सचिन ने कांबली के लिए कहा था कि वह बहुत गुस्सैल थे। साल 2021 में केबीसी का 13वां सीजन है। अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर सवालों के जवाब देने वाला सचिन तेंदुलकर का वह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वायरल वीडियो में सचिन तेंदुलकर बातचीत के दौरान अमिताभ बच्चन को अपनी और कांबली की दोस्ती के बारे में बताते हैं। अमिताभ ने सचिन से कहा, हमने यह भी सुना है कि आप टेनिस स्टार जॉन मैकएनरो के बहुत बड़े फैन हैं।

इस पर सचिन ने कहा, ‘मैं आपको कुछ बताना चाहता हूं। मैं जब 7 या 8 साल का रहा होऊंगा। मैंने जॉन मैकएनरो की तरह बाल बढ़ाए हुए थे। मैं जहां कहीं भी जाता, हाथ में एक टेनिस रैकेट जरूर होता था। हाथ में स्वेट बैंड और हेड बैंड भी होते थे। मैं लोगों से अपेक्षा करता था कि वे मुझे जॉन पुकारें।’

सचिन तेंदुलकर ने बताया, ‘वह समय ऐसा था कि मैं क्रिकेट खेलूं या टेनिस खेलूं। हमारे यहां रहने वाले सबी ब्योर्न बोर्ग के फैन थे। लेकिन मुझे लगता है कि मैं जॉन मैकएनरो से ज्यादा प्रभावित हुआ, क्योंकि उनका गुस्सा बिल्कुल विनोद कांबली की तरह था।’ यह सुनकर अमिताभ बच्चन हंसने लगे।

IPL: पिछले 13 साल में एक भी भारतीय नहीं बन पाया सिक्सर किंग, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और क्रिस गेल ही जीत पाए हैं ये खास अवॉर्ड

उन्होंने पूछा, ‘विनोद कांबली को गुस्सा आता है?’ इस पर तेंदुलकर ने कहा, ‘हां। इन्हें गुस्सा आता है। जब भी यह आउट होते हैं, तो आजू-बाजू के 3-4 प्लेयर जो ड्रेसिंग रूम में बैठे होते हैं, कहते हैं कि जगह बना दो, कांबली आ रहा है।’ यह सुनकर विनोद कांबली भी हंसने लगे। विनोद कांबली ने कहा, ‘तब मेरे सिर पर बहुत बाल हुआ करते थे। अब बाल ही नहीं हैं।’

बता दें कि विनोद कांबली ने एक रियलिटी शो में सचिन तेंदुलकर पर क्रिकेट करियर के दौरान उनका पर्याप्त समर्थन नहीं करने का आरोप लगाया था। कांबली ने कहा था, हम बहुत करीबी हैं… हम बहुत करीबी थे। वह थोड़ा और कर सकता था, लेकिन उसने नहीं किया।

कौन बनेगा करोड़पति, भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो में से एक है। इस साल 13वां सीजन है। शो के 17 सितंबर के एपिसोड में ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा और पीआर श्रीजेश विशेष अतिथि के रूप में आएंगे। यह जोड़ी रियलिटी शो में अमिताभ बच्चन को हरियाणवी में मेजबानी करना सिखाते नजर आएंगे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट