ताज़ा खबर
 

‘उन्होंने सौरव गांगुली के नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं,’ शुभमन गिल की फिटनेस पर भ्रामक बयान देने पर BCCI अफसर ने सबा करीम को लताड़ा

बीसीसीआई पदाधिकारी ने चीजों को स्पष्ट करते हुए कहा, शुभमन गिल फिट थे। इंग्लैंड जाने से पहले उन्हें चोट नहीं लगी थी। पदाधिकारी ने सबा करीम पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि शुभमन गिल एक मशहूर खिलाड़ी हैं। उन पर इस तरह के बयान देना ठीक नहीं है।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: July 5, 2021 6:40 PM
सबा करीम ने शुभमन गिल को इंग्लैंड दौरे के लिए चुनने को लेकर टीम प्रबंधन पर सवाल उठाए थे।

शुभमन गिल की फिटनेस को लेकर भ्रामक बयान देने पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम को जमकर लताड़ लगाई है। चोटिल होने के कारण युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर होने की आशंका बढ़ गई है। शुभमन गिल को पूरी तरह से फिट होने में करीब आठ सप्ताह का समय लगेगा।

हाल ही में निखिल चोपड़ा के साथ खेलनीति पॉडकास्ट के एक एपिसोड में, सबा करीम ने इंग्लैंड दौरे के लिए शुभमन गिल को चुनने को लेकर टीम प्रबंधन पर सवाल उठाया था। सबा ने अपने विचार रखे कि कैसे फिजियो शुभमन गिल की फिटनेस को ट्रैक करने में असमर्थ रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि संभव है टीम के साथ इंग्लैंड जाने से पहले से ही शुभमन गिल अनफिट थे। उनके इस बयान के बाद अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) बीसीसीआई के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने सबा करीम के आरोपों का जवाब दिया है।

पदाधिकारी ने सबा करीम की आलोचना करते हुए कहा कि जब बात खिलाड़ियों की फिटनेस की आती है, तो बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को विस्तृत जानकारी दी जाती है। ऐसे में उनका ऐसा बयान निराशाजनक है।

न्यूज 18 की खबर के मुताबिक, पदाधिकारी ने यह भी कहा, अधिकारी ने यह भी कहा कि यह एक गंभीर आरोप है। खिलाड़ियों की फिटनेस और चयन पर सवाल उठाने के लिए यह एक निराशाजनक कदम है। इस तरह का बयान देते हुए, उन्होंने गांगुली के नेतृत्व पर सवाल उठाया है। खिलाड़ियों की फिटनेस और चयन संबंधी नियमों को लेकर गांगुली बहुत सख्त हैं। यह एक गंभीर आरोप है।

पदाधिकारी ने चीजों को स्पष्ट करते हुए कहा, शुभमन गिल फिट थे। इंग्लैंड जाने से पहले उन्हें चोट नहीं लगी थी। पदाधिकारी ने सबा करीम पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि शुभमन गिल एक मशहूर खिलाड़ी हैं। उन पर इस तरह के बयान देना ठीक नहीं है। हालांकि, शुभमन गिल की फिटनेस को लेकर अब तक विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई है।

बल्लेबाज की चोट की चिंता को देखते हुए यह देखा जाना बाकी है कि रोहित शर्मा के साथ टेस्ट मैचों में भारत के लिए कौन ओपनिंग करेगा। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। यह भारत के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र की शुरुआत भी होगी।

Next Stories
1 महेंद्र सिंह धोनी ने हिमाचल प्रदेश में पूरा किया फैन का वर्षों पुराना सपना, दिल जीत लेगी ‘कैप्टन कूल’ की यह अदा
2 भारतीय क्रिकेटर्स को गाली बकते थे अजहर महमूद; पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने कबूला सच, सचिन तेंदुलकर को भी कही यह बात
3 सौरव गांगुली के पूर्व कप्तान ने विराट कोहली पर सवाल उठाए, रोहित शर्मा को बताया कैप्टेंसी का दावेदार
ये पढ़ा क्या?
X