ताज़ा खबर
 

सात साल बाद क्रिकेट में वापसी पर ‘भावुक’ हुए श्रीसंत, संजू सैमसन की कप्तानी में खेलेंगे टी20 टूर्नामेंट

मैच फिक्सिंग के आरोपों में सात साल का प्रतिबंध झेल चुके श्रीसंत का बैन हटने के बाद यह पहला टूर्नामेंट होगा। बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग में कथित भागीदारी के कारण श्रीसंत पर प्रतिबंध लगाया था।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 30, 2020 6:44 PM
S Sreesanthश्रीसंत को अगले महीने शुरू हो रहे सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए केरल की टीम में शामिल किया गया है। (सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस फाइल फोटो)

शांताकुमारन श्रीसंत सात साल बाद क्रिकेट में वापसी करेंगे। उन्हें अगले महीने शुरू हो रहे सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए केरल की टीम में शामिल किया गया है। मैच फिक्सिंग के आरोपों में सात साल का प्रतिबंध झेल चुके श्रीसंत का बैन हटने के बाद यह पहला टूर्नामेंट होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में स्पॉट फिक्सिंग में कथित भागीदारी के कारण श्रीसंत पर प्रतिबंध लगाया था।

प्रदेश क्रिकेट बोर्ड ने दस जनवरी से मुंबई में शुरू हो रहे मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए उन्हें टीम में रखा है। श्रीसंत पर लगा प्रतिबंध इस साल सितंबर में खत्म हो गया था। इससे पहले इस महीने की शुरुआत में उन्हें अलपुझा में टी20 टूर्नामेंट खेलना था। लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण उस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया था। केरल क्रिकेट बोर्ड ने राज्य क्रिकेट टीम की कमान संजू सैमसन को सौंपी है। सचिन बेबी केरल टीम के उपकप्तान रहेंगे। श्रीसंत ने केरल टीम में चुने जाने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है।

उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट इस वीडियो के कैप्शन में दिल छू लेने वाले बात कही है। उन्होंने लिखा, ‘एक टूटा हुआ आदमी जो फिर से खुद को बना लेता है, उससे मजबूत कोई आदमी नहीं है। आप सब के समर्थन और प्यार के लिए शुक्रिया।’ वीडियो में खिलाड़ी और पदाधिकारी उनसे हाथ मिलाकर, टीम में उनका स्वागत कर रहे हैं।

श्रीसंत ने अपना आखिरी क्रिकेट मैच इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स की ओर से 9 मई 2013 को मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेला था। उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच अगस्त 2011 को इंग्लैंड के ओवल में खेला था। वह टेस्ट मैच में इंग्लैंड एक पारी और 8 रन से जीता था। श्रीसंत ने उस मैच में 3 विकेट लिए थे।

केरल की टीम में जलज सक्सेना, रॉबिन उथप्पा और बासिल थम्पी जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी शामिल हैं। इनके अलावा विष्णु विनोद, सलमान निज़ार, निधेश एमडी और केएम आसिफ भी टीम का हिस्सा हैं। वहीं, अक्षय चंद्रन, अभिषेक मोहन एसएल, वीनोप एस मनोहरन, मोहम्मद अजहरुद्दीन एम, रोहन एस कुन्नुमल और मिधुन एस को भी टीम में जगह मिली है। केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने इस बार 4 नए चेहरों को भी टीम में जगह दी है। इनमें वाथसल गोविंद शर्मा, श्रीरुप एमपी, मिधुन पीके और रोजिथ केजी शामिल हैं।

Next Stories
1 परिवार संग रणथंभौर जा रहे मोहम्मद अजहरुद्दीन की कार पलटी, हादसे में बाल-बाल बचे; एक युवक घायल
2 भारत WTC के फाइनल की रेस में बरकरार, सिडनी टेस्ट जीतते ही टॉप पर पहुंच जाएगी टीम इंडिया
3 एमएस धोनी को पहले से पता थी युवराज सिंह को कैंसर होने की बात, टीवी शो में बताया था ऐसे छिपाया दर्द
ये पढ़ा क्या?
X