ताज़ा खबर
 

VIDEO: लाइव मैच के दौरान मैदान पर गिरी बिजली, सोने की चेन ने बचाई फुटबॉलर की जिंदगी

वायरल हो रहा वीडियो रूस की राजधानी मॉस्को का है। एफसी जनाम्या तरुडा की टीम खेल रही थी। तभी आसमान से गोलपोस्ट के नजदीक खड़े इवान के ऊपर बिजली गिर गई।

गोलकीपर इवान लंबे समय तक अस्पताल में रहने के बाद अब ठीक हो गए हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

रूस में एक फुटबॉल मुकाबले के दौरान अजीबोगरीब घटना देखने को मिली। मैदान पर लाइव मैच में बिजली गिर गई। जिसे कैमरे में कैद कर लिया गया बिजली सीधे एक फुटबॉलर के ऊपर गिरी, जिससे वह मैदान पर ही बेहोश हो गया। घटना के बाद तुरंत उसे अस्पताल ले जाया गया। 16 साल के इस फुटबॉलर का नाम इवान जोबोरोवोस्की बताया गया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जब गोलकीपर इवान के ऊपर बिजली गिरी तो वहां मौजूद कुछ ही लोगों को विश्वास था कि वह जिंदा रह पाएगा। बाद में अस्पताल में उसे भर्ती करवाया गया और वह अब ठीक है। कहा जा रहा है कि इवान ने गले में सोने की चेन पहनी हुई थी। इससे उसकी जान बच गई। वायरल हो रहा वीडियो मॉस्को का है। एफसी जनाम्या तरुडा की टीम खेल रही थी। तभी आसमान से गोलपोस्ट के नजदीक खड़े इवान के ऊपर बिजली गिर गई।

बिजली गिरने के बाद टीम के कोच एंटन बसोव गोलकीपर के पास दौड़कर गए। इवान पेट के बल लेटे हुए थे। कोच ने उन्हें पलटकर देखा तो सामने से उनकी जर्सी जली हुई थी। इवान के गले में लटके चेन को कुछ नहीं हुआ था। कोच ने इसके बाद प्राथमिक उपचार करवाया। फिर इवान को अस्पताल भेज दिया गया। इलाज के बाद इवान मैदान पर वापस लौट आए हैं। उन्होंने इस घटना के बारे में कहा कि उन्हें सिर्फ इतना याद है कि अचानक उनके सीने के उस हिस्से पर बिजली गिरी है जहां उनका चेन था।

इवान ने कहा, ‘‘मुझे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। मैं अब पहले से ज्यादा बेहतर हूं। सभी चीजें धीरे-धीरे नॉर्मल हो रही हैं।’’ इस घटना के बाद इवान ने क्लब की सीनियर टीम के साथ करार किया है। उन्होंने इसके बारे हादसे से पहले ही प्लान बनाया था। कोच बसोव ने कहा, ‘‘इवान एक बेहतरीन गोलकीपर है। फिलहाल वह रिजनल टीम है। उसका भविष्य बेहतर दिख रहा है।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 FIFA WORLD CUP 2022 का शेड्यूल जारी; एक दिन में 4 मैच, 80 हजार दर्शकों के सामने होगा फाइनल मुकाबला
2 डिएगो मैराडोना पर मुकदमा करेंगी उनकी बेटियां, नशे की लत से आ चुकी हैं आजिज; एक्स-गर्लफ्रेंड के सामने कर चुके हैं अश्लील हरकत
3 फीफा महिला विश्व कप 2023 की मेजबानी करेंगे आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड
ये पढ़ा क्या?
X