ताज़ा खबर
 

उसेन बोल्ट के वर्ल्ड रिकॉर्ड पर मंडराया खतरा, 7 साल के बच्चे ने अपनी रफ्तार से मचाई सनसनी

बोल्ट ने 2009 में बर्लिन में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 100 मीटर की रेस महज 9.58 सेकंड में पूरी कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। बोल्ट के इस रिकॉर्ड के आसपास भी अभी तक कोई नहीं पहुंच सका है।

रुडोल्फ इनग्राम (PHOTO: इंस्टाग्राम)

धरती पर सबसे तेज दौड़ने वाले एथलीट उसेन बोल्ट के नाम से हम सभी परिचित हैं। अपनी रफ्तार के दम पर बोल्ट ओलिंपिक में 8 गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। बोल्ट के नाम पुरुषों की 100 मीटर की रेस सबसे कम समय में पूरा करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है, जो उन्होंने 9.58 सेकेंड बनाया था। वैसे तो बोल्ट के इस रिकॉर्ड के आसपास अभी तक कोई नहीं पहुंच सका है, लेकिन अब एक एथलीट की वजह से बोल्ट के इस रिकॉर्ड पर खतरा मंडराने लगा है। ये एथलीट है रुडोल्फ इनग्राम (Rudolph Ingram) है जिसने 100 मीटर की रेस सिर्फ 13.48 सेकंड में पूरी कर सभी को चौंका दिया। हैरत की बात ये है कि रुडोल्फ की उम्र अभी सिर्फ 7 साल है और इतनी कम उम्र में इस कारनामे ने उसे पूरी दुनिया में मशहूर कर दिया है।

 

View this post on Instagram

 

My Father Told Me (@ftf_kool ) That You Win Mentally Before You Win Physically I’m #1 Before The Race Start #Focus #BeGreat

A post shared by Blaze The Great (@blaze_813) on

रुडोल्फ की रेस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपनी उम्र के बच्चों को काफी पीछे छोड़ते हुए 100 मीटर की रेस 13.48 सेकंड पूरी करता नजर आ रहा है। बता दें कि बोल्ट ने 2009 में बर्लिन में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 100 मीटर की रेस महज 9.58 सेकंड में पूरी कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। इस रिकॉर्ड को अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है। बोल्ट के रिकॉर्ड से रुडोल्फ अभी 4 सेकेंड पीछे है। हालांकि रुडोल्फ की उम्र अभी सिर्फ 7 साल है, ऐसे में भविष्य में वह अपने प्रदर्शन में सुधार कर बोल्ट के रिकॉर्ड को तोड़ सकता है। रुडोल्फ के पिता फुटबॉल कोच हैं और उनको पूरी उम्मीद है कि रुडोल्फ 100 मीटर रेस में वर्ल्ड रिकॉर्ड जरूर तोड़ेगा और इतिहास रचेगा। उनके पिता का ये भी दावा है कि रुडोल्फ अंडर-7 वर्ग में दुनिया में सबसे तेज दौड़ने वाला एथलीट है।

गौरतलब है कि रुडोल्फ इनग्राम सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और इंस्टाग्राम पर उनके 3 लाख 10 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। ‘ब्लेज’ के नाम से मशहूर रुडोल्फ 3 बार एमेच्योर एथलेटिक यूनियन नेशनल चैंपियनशिप जीत चुके हैं। इसके अलावा वह 36 मेडल भी अपने नाम कर चुके हैं, जिसमें 20 गोल्ड शामिल हैं। रुडोल्फ फील्ड के अलावा पढ़ाई में भी काफी होशियार है और उन्होंने ज्यादातर सब्जेक्ट्स में ‘ए’ ग्रेड हासिल किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App