ताज़ा खबर
 

RR vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के मैच में हुई छक्कों की बरसात, लगी रिकॉर्डों की झड़ी

शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान और चेन्नई के बीच खेले गए मैच के दौरान कुल 33 छक्के लगे। यह आपीएल में रिकॉर्ड है। इस मैच में सबसे ज्यादा 9 छक्के संजू सैमसन ने लगाए।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: September 23, 2020 11:23 AM
Jofra Archer Shane Watson Sanju Samsonराजस्थान और चेन्नई के बीच खेले गए मैच में जोफ्रा आर्चर ने 337.50, शेन वॉटसन ने 157.14 और संजू सैमसन ने 231.25 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के चौथे मैच में 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 16 रन से हरा दिया। इस मैच में दोनों ही टीमों ने 200 या उससे ज्यादा का स्कोर किया। इतना बड़ा स्कोर बनाने का ही नतीजा रहा कि राजस्थान की टीम टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत के साथ ही अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई। यही नहीं, इस मैच में चौके-छक्कों की बरसात हुई। इसके अलावा मुकाबले के दौरान और भी कई रिकॉर्ड बने।

शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान और चेन्नई के बीच खेले गए मैच के दौरान कुल 33 छक्के लगे। यह आपीएल में रिकॉर्ड है। इस मैच में सबसे ज्यादा 9 छक्के संजू सैमसन ने लगाए। उसके बाद चेन्नई के फाफ डुप्लेसी का नंबर आता है। डुप्लेसी ने 7 छक्के लगाए। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ और जोफ्रा आर्चर तथा चेन्नई के शेन वॉटसन 4-4 छक्के लगाकर तीसरे नंबर पर रहे। महेंद्र सिंह धोनी ने भी 3 छक्के लगाए। उन्होंने छक्कों की हैट्रिक भी लगाई। सैम करन ने भी लगातार दो गेंदों पर 2 छक्के लगाए।

इससे पहले 2018 में बेंगलुरु में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेले गए मैच में 33 छक्के लगे थे। इसके अलावा आईपीएल 2008 से लेकर अब तक किसी भी मैच में इतने ज्यादा छक्के नहीं लगे हैं। 2018 में ही चेन्नई में चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स और इंदौर में कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मैचों के दौरान 31-31 छक्के लगे थे। साल 2017 में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (तत्कालीन फिरोजशाह कोटला स्टेडियम) में गुजरात लॉयंस और दिल्ली कैपिटल्स (तत्कालीन दिल्ली डेयरडेविल्स) के बीच खेले गए मैच के दौरान भी 31 छक्के लगे थे।

चेन्नई और राजस्थान के बीच खेले गए इस मैच में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आईपीएल की फास्टेस्ट फिफ्टी का भी रिकॉर्ड बना। संजू सैमसन ने 19 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। उनसे पहले 2014 में डेविड मिलर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए 19 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था।

आईपीएल 2020 की बात करें तो संजू सैमसन के नाम सबसे कम गेंदों में अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उनसे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के मार्क्स स्टोइनिस के नाम था। मार्क्स स्टोइनिस ने दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 20 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिना बदलाव के उतरी मुंबई इंडियंस, यहां जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
2 महेंद्र सिंह धोनी ने फिर खोया मैदान पर ‘आपा,’ अंपायर के रिव्यू लेने पर जताई आपत्ति
3 RR vs CSK: संजू सैमसन ने सिर्फ 19 गेंद में जड़ा अर्धशतक, बनाया खास रिकॉर्ड
IPL 2020 LIVE
X