RR Vs CSK: राजस्थान रॉयल्स ने 5 और चेन्नई सुपरकिंग्स ने किए 2 बदलाव, ये है दोनों टीमों की Playing 11

RR Vs CSK IPL 2021 Playing 11: आईपीएल 2021 के 47वें मुकाबले में आज आमने-सामने हैं राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स। ये मुकाबला अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जा रहा है।

IPL 2021: RR Vs CSK Dream 11 | Playing 11
RR Vs CSK Team Dream 11

RR Vs CSK: आईपीएल (Indian Premier League) 2021 का 47वां मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया। राजस्थान रॉयल्स ने इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की।

राजस्थान के लिए जहां प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए आज का मैच जीतना जरूरी था। तो दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी थी।

आज के मुकाबले में दोनों टीमों की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में पहले ही पहुंच चुकी है तो ऐसे में वर्कलोड मैनेज करने के लिए आज दो बदलाव किए गए थे। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने आज अपनी प्लेइंग इलेवन में पांच बदलाव किए थे।

IPL 2021 Updated Points Table: यहां देखिए ताजा पॉइंट्स टेबल के अपडेट

लियाम लिविंगस्टन की जगह आज ग्लेन फिलिप्स, क्रिस मॉरिस की जगह डेविड मिलर को मौका मिला था। तो रियान पराग की जगह शिवम दुबे, महिपाल लोमरोर की जगह आकाश सिंह और कार्तिक त्यागी की जगह मयंक मार्कंडे आज के मुकाबले में खेलते दिखे।

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स: इविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, मयंक मार्कंडे, चेतन साकरिया, मुस्तफिजुर रहमान।

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), रविंद्र जडेजा, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, केएम आसिफ, जोश हेजलवुड।

Live Updates
1:57 (IST) 2 Oct 2021
RR ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का किया फैसला

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई दिखेगी। धोनी की टीम में आज दो बदलाव किए गए हैं वहीं संजू सैमसन की टीम चार बदलाव के साथ उतरी है।

12:54 (IST) 2 Oct 2021
हेड टू हेड रिकॉर्ड में CSK का पलड़ा भारी

हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो इससे पहले दोनों टीमों 24 बार एक दूसरे का सामना कर चुकी हैं। जिसमें 15 बार धोनी की टीम जीती है तो सिर्फ 9 बार ही राजस्थान को जीत मिली है। दोनों टीमों के बीच आज 25वीं भिड़ंत है।

11:40 (IST) 2 Oct 2021
सैम करन को भी मिल सकता है मौका

चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में पहले ही पहुंच चुकी है ऐसे में वर्कलोड मैनेज करने के लिए आज एक दो बदलाव दिख सकते हैं। ऐसे में आज जोश हेजलवुड को आराम देकर सैम करन को उनकी जगह शामिल किया जा सकता है।

10:52 (IST) 2 Oct 2021
पॉइंट्स टेबल में CSK टॉप पर और RR 7वें स्थान पर

पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है चेन्नई सुपर किंग्स और पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी है। चेन्नई ने अभी तक 11 में से 9 मुकाबले जीते हैं और वे 18 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं राजस्थान रॉयल्स पॉइंट्स टेबल में 11 में से 7 मुकाबले गंवाकर 8 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। अगर राजस्थान को प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो आज का मुकाबला जीतना जरूरी होगा।

10:18 (IST) 2 Oct 2021
राजस्थान रॉयल्स की टीम में आज हो सकते हैं ये बदलाव

राजस्थान रॉयल्स आज लगातार फेल हो रहे लियाम लिविंगस्टन और रियान पराग को बाहर कर सकती है। लिविंगस्टन की जगह आज ग्लेन फिलिप्स या डेविड मिलर को मौका मिल सकता है। दूसरी ओर रियान पराग की जगह श्रेयस गोपाल या शिवम दुबे आज के मुकाबले में दिख सकते हैं। वहीं लगातार फ्लॉप साबित हो रहे क्रिस मॉरिस को भी आज बाहर बैठना पड़ सकता है। उनकी जगह ओशेन थॉमस को टीम में जगह मिल सकती है।

10:03 (IST) 2 Oct 2021
राजस्थान रॉयल्स के लिए करो या मरो का मुकाबला

आज का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के लिए करो या मरो का है। 11 में से 7 मुकाबले गंवा चुकी संजू सैमसन की टीम को बचे हुए तीनों मुकाबले जीतने होंगे अगर प्लेऑफ की रेस में बने रहना है। यहां से एक भी हार टीम को प्लेऑफ की रेस से बाहर कर सकती है।

अपडेट