रोहित शर्मा को लेकर मोहम्मद आमिर ने दिया था विवादित बयान, दानिश कनेरिया ने की बोलती बंद

आमिर का रोहित के खिलाफ प्रदर्शन की बात करें तो वनडे में उन्होंने हिटमैन को एक बार आउट किया है। टी20 में उन्होंने रोहित को सात गेंदों में दो बार आउट किया है। रोहित ने वनडे में आमिर की 71 गेंदों पर 43 रन बनाए हैं।

Rohit Sharma, mohammad amir
मोहम्मद आमिर ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में रोहित शर्मा को आउट किया था। (फाइल)

पाकिस्तान तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और विवाद का रिश्ता बहुत पुराना है। करियर के शुरुआती दौर से ही आमिर विवादों में रहे हैं। 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ फीक्सिंग से लेकर अचानक संन्यास लेने तक उनकी आलोचना हुई। आमिर ने हाल ही में कहा कि वे भारत के दिग्गज ओपनर रोहित शर्मा को आसानी से आउट कर सकते हैं। इस पर उनके ही देश के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने उनकी क्लास लगा दी। उन्होंने कहा कि रोहित जैसे खिलाड़ियों के बारे में सोच-समझकर बोलनी चाहिए।

कनेरिया ने आमिर पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘मोहम्मद आमिर साहब आप हमेशा सुर्खियों में रहना चाहते हैं। जब आप क्रिकेट की दुनिया में आए थे तब आपने तहलका मचाया था। आउटस्विंग और इनस्विंग दोनों ओर गेंद को घुमाने में आप सफल रहे हैं। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में आपने भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया और एशिया कप में भी ऐसा हुआ। हमारी सीरीज अभी भारत के साथ नहीं है। रोहित शर्मा को आपको गेंदबाजी करनी नहीं है। आपका बयान उसी तरह है जिस तरह अब्दुल रज्जाक ने जसप्रीत बुमराह के खिलाफ दिया था।’’

कनेरिया ने आगे कहा, ‘‘रोहित शर्मा वो खिलाड़ी है जिसे हिटमैन कहा जाता है। उसके बारे में कहा जाता है कि उससे अच्छा तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स को कोई नहीं खेल सकता है। आपकी बात करें तो आपकी तेजी और स्विंग खत्म हो चुकी थी। इस कारण आप दो साल से प्रदर्शन नहीं कर सके और पाकिस्तान की टीम से बाहर हो गए। आप बेहतर प्रदर्शन करो और टीम में वापसी पर ध्यान लगाओ।’’ कनेरिया ने इसके अलावा आमिर से कहा कि रोहित शर्मा उनसे बहुत आगे हैं।

कनेरिया ने कहा, ‘‘रोहित शर्मा की क्लास लीजेंड्स में आए है। वो आपसे काफी ऊपर आए। आपकी क्लास वैसी नहीं है। आप जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह सिर्फ भारत का नहीं बल्कि पूरी दुनिया का बेस्ट खिलाड़ी है।’’ आमिर का रोहित के खिलाफ प्रदर्शन की बात करें तो वनडे में उन्होंने हिटमैन को एक बार आउट किया है। टी20 में उन्होंने रोहित को सात गेंदों में दो बार आउट किया है। रोहित ने वनडे में आमिर की 71 गेंदों पर 43 रन बनाए हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट