ताज़ा खबर
 

विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा ने रोनाल्डो को बताया किंग, लेकिन दिग्गज फुटबॉलर की नजर में मेसी हैं बेस्ट

ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले और अर्जेंटीना के महान खिलाड़ी डिएगो मैराडोना को मेसी पसंद हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वेन रूनी ने हाल ही में मेसी को बेस्ट कहा था।

विराट कोहली, रोहित शर्मा, लियोनल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने पुर्तगाल के कप्तान और युवेंटस के लिए खेलने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो को फुटबॉल का किंग बताया है। रोहित ने बांग्लादेश के ओपनर तमीम इकबाल के साथ फेसबुक लाइव चैट के दौरान रोनाल्डो को बेस्ट बताया। तमीम ने उनसे पूछा था कि आप पुर्तगाल के कप्तान को पसंद करते या नहीं। हिटमैन से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी रोनाल्डो को अपना फेवरेट फुटबॉलर बता चुके हैं।

जब रोहित से रोनाल्डो के बारे में कुछ बोलने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘बिल्कुल, रोनाल्डो से कौन प्यार नहीं करेगा? वे किंग हैं। उन्होंने अपने करियर में जो किया वह अविश्वसनीय है। असाधारण है। रोनाल्डो ने अपने करियर में जो भी हासिल किया है उसके लिए आपको तालियां बजानी चाहिए। वह जिस बैकग्राउंड से आए हैं, उसके कारण यह आसान नहीं है। उनके लिए शुरू में बहुत मुश्किल समय था। मैं उन सभी लोगों की सराहना करता हूं जो शुरु में मुश्किलों का सामना करते हुए आगे बढ़े हैं।’’

रोहित और कोहली ने रोनाल्डो को तो बेहतर बताया है, लेकिन दुनिया के कई दिग्गज फुटबॉलर अर्जेंटीना और बार्सिलोना के कप्तान लियोनल मेसी को बेस्ट मानते हैं। ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले और अर्जेंटीना के महान खिलाड़ी डिएगो मैराडोना को मेसी पसंद हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वेन रूनी ने हाल ही में मेसी को बेस्ट कहा था। उन्होंने कहा था, ‘‘रोनाल्डो बॉक्स में क्रूर हो जाते हैं, एक किलर। लेकिन, मेसी आपको मारने से पहले टॉर्चर करता है। मेसी के साथ आपको बस यह लगता है कि उसे और मजा आ रहा है। मेसी बेस्ट हैं।’’

दूसरी ओर, दुनिया के हैंडसम फुटबॉलर माने जाने वाले इंग्लैंड के दिग्गज कप्तान डेविड बेकहम ने भी मेसी की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था, ‘‘बतौर खिलाड़ी मेसी की अपनी अलग क्लास है। वे इस क्लास में अकेले हैं। उनकी तरह कोई दूसरा हो, यह असंभव है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी उनसे (मेसी) एक पायदान नीचे हैं।’’ इससे पहले ब्राजील के महान खिलाड़ी काका ने भी मेसी को रोनाल्डो से बेस्ट बताया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 जसप्रीत बुमराह के पास कभी नहीं थे NIKE के जूते खरीदने के पैसे, आज 14 करोड़ है एक साल की सैलरी
2 VIDEO: कभी सचिन तेंदुलकर से होती थी तुलना, बाद में अजीत अगरकर ने गेंदबाजी में रचा इतिहास
3 VIDEO: सचिन तेंदुलकर को चैलेंज दे पछता रहे युवराज सिंह, जानिए मास्टर ब्लास्टर ने कैसे की बोलती बंद