ताज़ा खबर
 

‘रोहित शर्मा के बारे में विराट कोहली को भी नहीं था पता, सबको मिलनी चाहिए थी जानकारी’, बोले पूर्व भारतीय ओपनर

भारतीय टीम 3 वनडे, 3 टी20 और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया में है। वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया 2-1 से जीता तो टी20 सीरीज भारत 2-1 से अपने नाम करने में सफल रहा। अब दोनों टीमों टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगी। इससे पहले एक सवाल सबके मन में है कि क्या रोहित शर्मा टेस्ट में खेल पाएंगे?

Rohit Sharma, Virat Kohli, Aakash Chopra, youtube video, videoरोहित शर्मा आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय टीम 3 वनडे, 3 टी20 और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया में है। वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया 2-1 से जीता तो टी20 सीरीज भारत 2-1 से अपने नाम करने में सफल रहा। अब दोनों टीमों टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगी। इससे पहले एक सवाल सबके मन में है कि क्या रोहित शर्मा टेस्ट में खेल पाएंगे? पूर्व भारतीय ओपनर और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि रोहित के फिटनेस के बारे में विराट कोहली को भी पता नहीं था। उन्हें लेकर पारदर्शिता की कमी रही।

दरअसल, रोहित अनफिट होने के कारण टी20 और वनडे में नहीं खेल पाएं थे। उन्हें बाद में टेस्ट टीम में शामिल किया, लेकिन अब तक वो फिट नहीं हो सके हैं। 11 दिसंबर यानी शुक्रवार को उनका फिटनेस टेस्ट होना है। अगर वे इसमें पास होते हैं तो आखिरी दो टेस्ट में खेल पाएंगे। आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो पोस्ट किया है। इसमें एक फैन ने सवाल किया था, ‘‘क्या रोहित शर्मा के मामले को बीसीसीआई द्वारा बेहतर तरीके से संभाला जा सकता था? इस पर आकाश ने कहा कि बोर्ड में पारदर्शित की कमी सामने आई।

आकाश ने कहा, ‘‘इस बारे में सुनील गावस्कर जी के साथ मेरी बात हुई है। जब आप फ्रेंचाइज के लिए खेलते हैं तो वे अपनी जानकारी संभाल कर रखते हैं। किसी को नहीं बताते हैं। आप उन पर दबाव भी नहीं बना सकते हैं। वे टीम इंडिया के सिलेक्टर नहीं होते हैं। वे फ्रेंचाइज चलाते हैं। उनके अपने कप्तान, कोच और स्टाफ होते हैं। वहां से कोई खबर नहीं आए तो कोई बात नहीं, लेकिन रोहित शर्मा इंडियन टीम के प्लेयर हैं। फ्रेंचाइजी और बोर्ड के बीच जानकारियों का आदान-प्रदान हो रहा होगा। यहां तक कि कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि मुझे नहीं पता कि क्या हो रहा है। अगर कप्तान को नहीं पता है तो हमारी बात तो छोड़ ही दीजिए।’’

आकाश ने आगे कहा, ‘‘हमें यह लगता था कि अंदर सबको पता होगा, लेकिन पहली बार ये हो रहा है कि वहां भी सबको पता नहीं है। यह मामला जानकारियों को लेकर ज्यादा पार्दशिता की मांग करता है।’’ इस दौरान आकाश ने यह भी कहा कि ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टूरिस्ट बनकर रह गए हैं। टीम इंडिया को उनका इस्तेमाल करना चाहिए। घरेलू सीरीज नहीं हो रही है तो अब पंत के पास खुद को साबित करने का अगला मौका आईपीएल में ही मिलेगा।

Next Stories
1 IND vs ENG T20, ODI, Test Series 2021 Schedule: दो महीने बाद भारत में टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलेगा इंग्लैंड; जानिए तारीख और जगह
2 रिटायरमेंट के अगले ही दिन पार्थिव पटेल ने पकड़ी नई ‘नौकरी’, विराट कोहली को छोड़ रोहित शर्मा ‘खेमे’ में हुए शामिल
3 रवि शास्त्री को स्टार्ट करना नहीं आती थी इनाम में मिली कार, सुनील गावस्कर ने की थी मदद; लिटिल मास्टर ने किया था खुलासा
कोरोना LIVE:
X