ताज़ा खबर
 

रोहित शर्मा के नाम बड़ी उपलब्धि, अमेरिका में मिलेगा ये सम्‍मान

रोहित शर्मा बेसबॉल को पिच करके लीग की शुरुआत करेंगे। इस मैच में सिएटल मैरीनर्स का सामना टैम्पा बे रेज टीम के साथ होगा। एमएलबी अमेरिका और कनाडा की सबसे पुरानी लीग में से एक है।

रोहित शर्मा इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। (image source-FACEBOOK)

धुरंधर भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ऐसे पहले भारतीय क्रिकेटर बनने जा रहे हैं, जो अमेरिका में बेसबॉल मैच का उद्घाटन करेंगे। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अमेरिकन मेजर लीग बेसबॉल (MLB) में सिएटल मैरीनर्स के मैदान पर रविवार को लीग का विधिवत उद्घाटन करेंगे। इस दौरान रोहित शर्मा बेसबॉल को पिच करके लीग की शुरुआत करेंगे। इस मैच में सिएटल मैरीनर्स का सामना टैम्पा बे रेज टीम के साथ होगा। एमएलबी अमेरिका और कनाडा की सबसे पुरानी लीग में से एक है, जिसमें 30 टीमें हिस्सा लेती हैं।

बता दें कि अमेरिका में हमेशा से ही लीग की शुरुआत किसी हस्ती से कराने का इतिहास रहा है। यही वजह है कि इस बार यह मौका रोहित शर्मा को दिया गया है। रोहित शर्मा फिलहाल अमेरिका के 3 शहरों के दौरे पर हैं। इस दौरान वह सैन फ्रांसिस्को/बे एरिया, सिएटल और लॉस एंजेलिस जाएंगे। यहां रोहित शर्मा क्रिकेट से संबंधित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और क्रिकेट फैंस से मुलाकात करेंगे। बता दें कि अमेरिका में भी क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। रोहित शर्मा का अमेरिका दौरा भी इसी प्रयास का हिस्सा है। रोहित शर्मा की पत्नी रितिका भी अमेरिका दौरे पर उनके साथ हैं। इस दौरान रोहित शर्मा ने फेसबुक के हेड ऑफिस का भी दौरा किया।

रोहित शर्मा क्रिकेट में अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। रोहित शर्मा दुनिया के ऐसे पहले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक जमाए हैं। आईपीएल में रोहित मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हैं और 3 बार अपनी टीम को विजेता बनाने में अहम योगदान दे चुके हैं। हालांकि इस बार मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा और टीम लीग चरण में ही बाहर हो गई थी। चूंकि पूरी दुनिया में फुटबॉल विश्वकप का बुखार चढ़ा हुआ है तो रोहित शर्मा ने भी अपनी पसंदीदा टीम स्पेन को सपोर्ट किया है और टीम की जर्सी में अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App