ताज़ा खबर
 

रोहित शर्मा को दोस्त ने दी थी ‘फोड़ डालने’ की धमकी, अगले ही दिन हिटमैन ने बताई थी ‘औकात’

रोहित शर्मा आईपीएल के इकलौते प्लेयर हैं, जिन्होंने दुनिया के इस सबसे बड़े घरेलू टी20 टूर्नामेंट में हैट्रिक भी ली है और शतक भी लगाया है। हालांकि, साल 2017 तक उन्हें अपने रिकॉर्ड की खुद ही जानकारी नहीं थी।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 21, 2021 7:43 PM
Rohit Sharma Ritika Sajdehरोहित शर्मा आईपीएल के इकलौते प्लेयर हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट में हैट्रिक भी ली है और शतक भी लगाया है। (सोर्स- स्क्रीनशॉट Oaktree Sports यूट्यूब वीडियो)

रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इकलौते प्लेयर हैं, जिन्होंने दुनिया के इस सबसे बड़े घरेलू टी20 टूर्नामेंट में हैट्रिक भी ली है और शतक भी लगाया है। हिटमैन के कुछ फैंस को यह पता हो सकता है, लेकिन हैट्रिक के पीछे की कहानी शायद ही किसी को पता होगी। दरअसल, रोहित शर्मा ने हैट्रिक में जिन बल्लेबाजों के विकेट लिए थे, उनमें से एक ने एक दिन पहले रोहित शर्मा को उनकी बॉलिंग की धज्जियां उड़ाने तक की धमकी दी थी। रोहित ने साल 2017 में यह राज गौरव कपूर के यूट्यूब शो ब्रेकफॉस्ट विद चैंपियंस में खोला था।

खास यह है कि तब तक रोहित को खुद नहीं पता था कि हैट्रिक और शतक बनाने का रिकॉर्ड सिर्फ उनके नाम ही है। गौरव ने ही उन्हें उनके रिकॉर्ड के बारे में उन्हें जानकारी दी थी। गौरव ने कहा था, ‘मैं आपको एक रोचक स्टैट बताता हूं। आप आईपीएल में इकलौते प्लेयर हैं, जिसने हैट्रिक भी ली है और शतक भी मारा है।’ रोहित यह सुनकर आश्चर्यचकित रह गए। कहा, ‘यह बहुत अच्छा रिकॉर्ड है।’ हालांकि, हैट्रिक की बात सुनते ही वह बहुत खुश हो गए। उन्होंने कहा, ‘मैं उस तरह की हैट्रिक हर दिन लेना चाहूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह आसान है, लेकिन लोग मुझसे हैट्रिक की अपेक्षा नहीं करते हैं।’

इसके बाद रोहित ने गिनाया कि उन्होंने हैट्रिक में किन-किन बल्लेबाजों को आउट किया था। रोहित ने कहा, ‘नंबर वन अभिषेक नायर, नंबर 2 हरभजन सिंह, नंबर तीन जेपी डुमिनी। यार ये सब ठीकठाक प्लेयर्स हैं यार ये। भज्जू पा (हरभजन सिंह के लिए) का भी दो हंड्रेड है टेस्ट मैच में। जेपी डुमिनी तो अच्छे प्लेयर हैं ही। अभिषेक नायर तो है ही।’ इस पर गौरव ने बीच में टोकते हुए कहा, ‘योर डियर फ्रेंड।’

रोहित ने कहा, ‘हां, माई डियर फ्रेंड। उस मैच के पहले हमारे दोनों (रोहित और अभिषेक) के बीच खासी बातचीत हुई थी। उसने कहा था कि तू कल बॉल डालने आ, मैं तुझे दिखाता हूं। मुझे धमकी दे रहा था। तो मैंने बोला भाई तू कितना भी रन बना, कितना भी विकेट ले। रन तो रन है, विकेट तो विकेट है। चाहे मैं कैसे भी आउट करूं तुझे, दो टप्पे पर भी आउट कर दिया तो आउट ही है।’ रोहित ने फिर हंसते हुए कहा, ‘जो केदार जाधव कर रहा है इस बार।’ इसके बाद रोहित ठहाका लगाकर हंस पड़े। गौरव भी उनका साथ देने में पीछे नहीं रहे।

Next Stories
1 BBL 10: एलेक्स कैरी ने 60 गेंद में ठोकी सेंचुरी, एक दिन पहले ही दिल्ली कैपिटल्स ने किया था रिलीज
2 मोहम्मद सिराज एयरपोर्ट से निकल सीधा पिता की कब्र पर गए, नम आंखों से दी श्रद्धांजलि
3 AFG vs IRE: 19 साल के रहमानउल्लाह गुरबाज ने डेब्यू वनडे में जड़ा शतक, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी
यह पढ़ा क्या?
X