ताज़ा खबर
 

IND vs AUS 5th ODI: बस इतने रन बनाते ही सचिन-धोनी का ये खास रिकॉर्ड तोड़ देंगे रोहित शर्मा

Ind vs Aus, India vs Australia: वनडे में सबसे तेज 8000 इंटरनेशनल रन बनाने का रिकॉर्ड कप्तान विराट कोहली के नाम दर्ज है। विराट ने महज 175 पारियों के दौरान ही भारत के लिए यह मुकाम हासिल कर लिया था।

रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी।

India vs Australia : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम वनडे मैच के दौरान भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। बुधवार को अगर रोहित 46 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वनडे क्रिकेट में 8000 रन बनाने वाले वह 9वें भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। रोहित शर्मा से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली, सचिन तेदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और सौरव गांगुली के साथ-साथ कई और पूर्व क्रिकेटर भारत के लिए यह कारनामा कर चुके हैं। रोहित शर्मा के नाम मौजूदा समय में 199 पारियों में 7954 रन हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फिरोजशाह कोटला मैदान पर रोहित के वनडे करियर की 200वीं पारी होगी। ऐसे में रोहित की कोशिश इस मैच के दौरान अपने 8000 रन पूरा करने की होगी। रोहित अगरव ऐसा करने में कामयाब हो जाते हैं तो वह सौरव गांगुली की बराबरी कर लेंगे। दरअसल, सौरव गांगुली ने भी 200 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी। गांगुली के साथ-साथ इतने रन बनाने वालों की लिस्ट में रोहित शर्मा का नाम संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर आ जाएगा।

वहीं वनडे में सबसे तेज 8000 इंटरनेशनल रन बनाने का रिकॉर्ड कप्तान विराट कोहली के नाम दर्ज है। विराट ने महज 175 पारियों के दौरान ही भारत के लिए यह मुकाम हासिल कर लिया था। हालांकि, रोहित के पास सचिन-धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका होगा। सचिन तेंदुलकर ने 210 तो वहीं धोनी ने 214 पारियों के दौरान इतने रन बनाने में कामयाबी हासिल की थी। रोहित शर्मा मोहाली वनडे के दौरान शतक लगाने से चूक गए थे।

हालांकि, भारत के लिए अच्छी बात यह रही कि मोहाली में रोहित शर्मा रन बनाने में कामयाब रहे। पिछले कुछ मैचों से लगातार फ्लॉप होने के बाद आखिरकार मोहाली में रोहित शर्मा फॉर्म वापस पाने में सफल रहे। रोहित इस फॉर्म को दिल्ली में भी बरकरार रखना चाहेंगे और टीम के लिए बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App