ऑस्ट्रेलियाई दे रहे थे गाली, अजिंक्य रहाणे ने ऐसा किया पलटवार कन्फ्यूज हो गया था गेंदबाज; शिखर धवन-रोहित शर्मा ने सुनाई थी कहानी

भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की गिनती टीम के शांत खिलाड़ियों में की जाती है। रहाणे को गुस्सा करते हुए या किसी दूसरे खिलाड़ी से भिड़ते बहुत ही कम मौकों पर देखा गया होगा।

Shikhar Dhawan Rohit Sharma Ajinkya Rahane YouTube Breakfast With Champions 3
रोहित शर्मा और शिखर धवन ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि एक बार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे को गाली दे रहे थे। (सोर्स- स्क्रीनशॉट यूट्यूब)

ऑस्ट्रेलिया में जो भी टीम क्रिकेट खेलने जाती है, उसे स्लेजिंग का सामना जरूर करना पड़ता है। टीम इंडिया भी कई बार इसका शिकार हो चुकी है। हालांकि, मौजूदा टीम इंडिया पहले जैसी नहीं है। मौजूदा टीम इंडिया के खिलाड़ी विपक्षी की आंख में आंख डालकर घूरना और  पलटवार करना जानते हैं। यहां तक कि बहुत शांत दिखने वाले अजिंक्य रहाणे भी मौका पड़ने पर जवाब देने और विपक्षी टीम का मुंह बंद करने से पीछे नहीं हटते हैं।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने गौरव कपूर (Gaurav Kapoor) के ‘यूट्यूब शो’ ‘(YouTube) ब्रेकफॉस्ट विद चैम्पियंस’ (Breakfast with Champions) में एक इंटरव्यू के दौरान बताया था, ‘हम लोग ऑस्ट्रेलिया में खेल रहे थे। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) बल्लेबाजी कर रहे थे। उनको ऑस्ट्रेलियाई के कई खिलाड़ी स्लेज (गाली देना) कर रहे थे।’ रोहित और धवन ने बताया, ‘रहाणे ने थोड़ी देर तो बर्दाश्त किया, फिर ऐसा पलटवार किया कि गेंदबाज कन्फ्यूज हो गया कि वह क्या जवाब दे।’

इस घटना की जानकारी देने की शुरुआत धवन ने की। धवन ने रोहित से कहा, ‘अरे वह याद है अज्जू (अजिंक्य रहाणे) का जब उसने बॉलर को चिढ़ाया था। उसने जीभ नहीं चिढ़ाई थी?’ रोहित ने कहा, ‘हां यार।’ रोहित के यह कहते ही गौरव ने पूछा, ‘बॉलर को?’

रोहित ने कहा, ‘हां ऑस्ट्रेलिया में 2-3 लोग उसे स्लेज कर रहे थे। बॉलर गाली दे रहा था। कह रहा था कि खेल के दिखा। मार के दिखा। ये.. वो…। अज्जू ने थोड़ी देर बर्दाश्त किया फिर पास जाकर गेंदबाज को जीभ निकालकर चिढ़ाने लगा।’ इतना कहने के बाद रोहित शर्मा ताली बजाने लगे।

गौरव कपूर ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज तो कन्फ्यूज हो गया होगा?’  रोहित ने कहा, ‘हां, उसको कुछ समझ में ही नहीं आया। वह कह रहा था कौन है यह? ये ऐसे क्या कर रहा है?’ इस पर गौरव ने कहा, ‘आज तक इससे अच्छा स्लेजिंग का जवाब मैंने नहीं सुना था।’

रोहित ने कहा, ‘हां यार।’ बता दें कि भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की गिनती टीम के शांत खिलाड़ियों में की जाती है। रहाणे को गुस्सा करते हुए या किसी दूसरे खिलाड़ी से भिड़ते बहुत ही कम मौकों पर देखा गया होगा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।