ताज़ा खबर
 

VIDEO: जब दिनेश कार्तिक का गुस्‍सा देख सहम गए थे रोहित शर्मा, हिटमैन ने सुनाया किस्‍सा

निदास ट्रॉफी के फाइनल में जब भारतीय टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई थी तब कार्तिक 5वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए जाना चाहते थे, लेकिन रोहित ने विजय शंकर को कार्तिक से पहले बल्लेबाजी के लिए भेज दिया।

रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक के गुस्से का सुनाया किस्सा। (image source-Youtube/video grab image)

भारतीय क्रिकेट टीम में दिनेश कार्तिक बड़े ही शांत और सौम्य खिलाड़ी माने जाते हैं, लेकिन यह बेहद ही कम लोग जानते होंगे कि दिनेश कार्तिक को जब भी गुस्सा आता है तो वह देखने लायक होता है। भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर खिलाड़ी रोहित शर्मा ने एक किस्सा शेयर करते हुए बताया कि दिनेश कार्तिक के गुस्से से एक बार वह भी सहम गए थे। दरअसल रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ‘व्हाट द डक’ कार्यक्रम में बतौर मेहमान आए हुए थे। इसी कार्यक्रम में रोहित शर्मा ने भारतीय क्रिकेट से जुड़े अपने कुछ मजेदार अनुभव शेयर किए। ऐसे ही एक किस्से में रोहित ने हाल ही में श्रीलंका में हुई निदास ट्रॉफी का भी किस्सा सुनाया, जिसमें दिनेश कार्तिक अपने बैटिंग ऑर्डर को लेकर नाराज हो गए थे।

निदास ट्रॉफी के फाइनल की घटनाः जैसा कि सभी जानते होंगे कि श्रीलंका में हुई निदास ट्रॉफी के फाइनल में भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने थी। इस सीरीज की कप्तानी रोहित शर्मा के कंधों पर थी, क्योंकि विराट कोहली उस सीरीज में नहीं खेले थे। बता दें कि उस पूरी ही सीरीज में दिनेश कार्तिक 6वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। हालांकि कार्तिक थोड़ा ऊपर बल्लेबाजी करना चाहते थे। रोहित ने बताया कि फाइनल में जब भारतीय टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई थी तब कार्तिक 5वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए जाना चाहते थे, लेकिन रोहित ने विजय शंकर को कार्तिक से पहले बल्लेबाजी के लिए भेज दिया।

इसके पीछे का कारण बताते हुए रोहित ने बताया कि वह चाहते थे कि डेथ ओवरों में कोई अनुभवी खिलाड़ी क्रीज पर मौजूद हो, यही वजह रही कि उन्होंने दिनेश कार्तिक से पहले विजय शंकर को बल्लेबाजी के लिए भेज दिया। हालांकि रोहित के इस फैसले से कार्तिक काफी नाराज हो गए थे। रोहित ने बताया कि 5वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजे जाने पर कार्तिक उन्हें गुस्से से घूर रहे थे। जब रोहित ने कार्तिक को इसकी वजह बतायी तो कार्तिक का गुस्सा फिर भी शांत नहीं हुआ। रोहित ने बताया कि कार्तिक का गुस्सा देखकर वह सहम गए थे और ड्रेसिंग रुम में चले गए थे। हालांकि इसके बाद कार्तिक ने जिस तरह की तूफानी और ऐतिहासिक पारी खेलते हुए टीम को मैच जिताया, उसके बाद कार्तिक का गुस्सा शांत हो गया था और बाद में कार्तिक ने रोहित से मिलकर उनके फैसले को सही बताया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: 3 साल से गुरुजी से बांसुरी सीख रहे थे शिखर धवन, अब सामने आया छिपा टैलेंट
2 अब अलग-अलग ट्रेनिंग करती हैं साइना नेहवाल और पीवी सिंधु, सामने आई ये बड़ी वजह
3 बीत गया पूरा वन डे करियर, लेकिन एक छक्का भी नहीं लगा पाए ये 5 क्रिकेटर