ताज़ा खबर
 

VIDEO: जानिए तीसरे वनडे में मैदान पर रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी क्या बात कर रहे थे

तीसरे वनडे में रोहित और महेंद्र सिंह धोनी के बीच 157 रनों की साझेदारी हुई थी।

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी।

श्रीलंका के खिलाफ शानदार 124 रन ठोकने वाले रोहित शर्मा ने तीसरे वनडे में जीत का राज खोला है। दरअसल इस मैच में एक वक्त पर भारत के 61 रनों पर 4 विकेट आउट हो चुके थे। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी और रोहित ने पारी को संभाला। दोनों के बीच 157 रनों की साझेदारी हुई, जिसके बूते भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की। बीसीसीआई.टीवी के लिए इंटरव्यू ले रहे जसप्रीत बुमराह से रोहित ने कहा, मेरा और धोनी का प्लान यही था कि मैच को अंत तक ले जाएं, वह भी बिना कोई रिस्क लिए। उन्होंने कहा, टीम के विकेट गिरते हैं तो अच्छा नहीं लगता। लेकिन हमें पता था कि एक बड़ी साझेदारी उस वक्त बहुत जरूरी थी। रोहित ने कहा, एेसा दूसरे वनडे में भी हुआ था। धोनी और भुवनेश्वर कुमार की साझेदारी के कारण ही भारत को जीत मिली थी। उन्होंने कहा, यही आइडिया था कि एक पार्टनरशिप बनाई जाए और एमएस धोनी को एेसी परिस्थितियों में खेलने का बहुत अनुभव भी है। उन्होंने कई बार टीम को एेसी स्थितियों में खेलकर जीत दिलाई है। इसलिए हमारी कोशिश थी कि एक-एक ओवर खेलकर खेल के अंत तक लेकर जाएं। उन्होंने कहा, हमें पता था कि अगर हम 45वें या 46वें ओवर तक खेल गए तो हम जीत सकते हैं। यही हम दोनों की बीच में बात हुई थी।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 16699 MRP ₹ 16999 -2%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone 7 128 GB Jet Black
    ₹ 52190 MRP ₹ 65200 -20%
    ₹1000 Cashback

देखें वीडियो ः

गौरतलब है कि इस मैच के हीरो जसप्रीत बुमराह रहे, जिन्होंने 27 रन देकर पांच खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। वहीं पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने भी कई रिकॉर्ड बनाए। 67 रन जड़ने वाले धोनी ने इस मैच में वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की, साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजरुद्दीन को भी पीछे छोड़ दिया। भारत को मैच जिताकर नाबाद पवेलियन लौटने वाले धोनी ने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार नॉट आउट रहने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

यह कीर्तिमान साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज शॉन पोलाक और श्रीलंका के चामिंडा वास के नाम है, जो 72 बार नॉट आउट रहे हैं। यानी धोनी अगर अगले मैच में भी नॉट आउट रहते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार नॉट आउट रहने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। इसके अलावा धोनी भारत की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 9378 रन बनाने वाले मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ा। अब धोनी के वनडे में 9434 रन हो गए हैं। अब उनसे आगे सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ ही हैं।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App