ताज़ा खबर
 

Ind vs NZ 2nd T20: कप्तानी में ‘हिटमैन’ का कमाल, इस मामले में धोनी-कोहली को भी छोड़ा पीछे

India vs New Zealand, Ind vs NZ 2nd T20: 50 रनों की अपनी पारी के दौरान रोहित शर्मा ने चार छक्के लगाए और इसके साथ ही उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपने 100 छक्के पूरे किए। इस मैच के दौरान रोहित शर्मा टी-20 फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने।

Author Updated: February 9, 2019 4:39 PM
रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली।

भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी-20 में 7 विकेट से हराकर सीरीज में धमाकेदार वापसी की। ऑकलैंड में खेले गए दूसरे मैच के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किया। 50 रनों की अपनी पारी के दौरान रोहित शर्मा ने चार छक्के लगाए और इसके साथ ही उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपने 100 छक्के पूरे किए। इस मैच के दौरान रोहित शर्मा टी-20 फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने 14 मैच में 12 टी-20 मैच जीतने में सफल रही। रोहित ने कप्तानी में भी एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। शुरुआती 14 मैचों के बाद भारतीय नियमित कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ 8 मुकाबले जीतने में कामयाब रहे थे। वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम को 12 मैचों में जीत हासिल हुई है। रोहित शर्मा ने विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को टी-20 इंटरनेशनल में पछाड़कर एक नया रिकॉर्ड दर्ज किया।

बता दें कि इस मैच में क्रुणाल पंड्या के तीन विकेट की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट पर 158 रन पर रोक दिया। इसके बाद भारत ने सात गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। रोहित ने 29 गेंद में 50 रन बनाये जो मार्टिन गुप्टिल को पछाड़कर टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। रोहित और शिखर धवन ने 79 रन की साझेदारी की जिसमें धवन ने 31 गेंद में 30 रन जोड़े।

भारत के लिये विजयी रन ऋषभ पंत ने बनाये जिन्हें महेंद्र सिंह धोनी का ‘वारिस’ माना जा रहा है जबकि दूसरे छोर पर खुद धोनी उनके साथ मौजूद थे। पंत ने 28 गेंद में नाबाद 40 रन बनाये। अब श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है जबकि तीसरा और आखिरी मैच हैमिल्टन में रविवार को खेला जायेगा। धोनी 17 गेंद में 20 रन बनाकर नाबाद रहे। धोनी और पंत ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 44 रनों की साझेदारी की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: टी-20 सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ियों को खल रही है कोहली की कमी, जानिए युवा गेंदबाज ने क्या कहा
2 वर्ल्ड कप को लेकर बोले युवराज सिंह, टीम में इस वजह से जरूरी है धोनी का होना
3 BPL 2019: तमीम ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक, 10 चौके और 11 छक्के लगा कोमिला विक्टोरियंस को जिताया खिताब