रोहित शर्मा ने नहीं पास किया फाइनल फिटनेस टेस्ट, SA के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम चयन टला; जानिए कब हो सकता है सेलेक्शन?

रोहित शर्मा की फिटनेस पर सस्पेंस बरकरार है। ऐसे में एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज के लिए टीम का सेलेक्शन टल गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार अभी रोहित ने फाइनल फिटनेस टेस्ट पास नहीं किया है।

rohit-sharma-not-passed-final-fitness-test-yet-odi-team-selection-for-south-africa-tour-delays-kl-rahul-can-get-captaincy-in-other-case
रोहित शर्मा ने पहला टेस्ट पास कर लिया है और अभी उनका फाइनल फिटनेस टेस्ट पास करना बाकी है (सोर्स- ट्विटर)

भारतीय टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका में तीन वनडे मुकाबले भी खेलेगी। रोहित शर्मा को सीरीज से पहले ही वनडे और टी20 का नियमित कप्तान बनाया गया था। लेकिन वे चोटिल हो गए और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। अभी वे एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी) में रिकवर कर रहे हैं और उनका फाइनल फिटनेस टेस्ट पास करना अभी बाकी है।

वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद होना था। लेकिन रोहित शर्मा की फिटनेस के कारण एक बार फिर चयन को टाल दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि, ‘अभी चयनकर्ता रोहित की फिटनेस पर नजर बनाए हैं। अगले 24 घंटे में टीम का चयन हो सकता है।’

अधिकारी ने बताया कि,’रोहित शर्मा के 100 प्रतिशत फिट होने का अभी इंतजार है। पहला टेस्ट तो उन्होंने पास कर लिया है। लेकिन अभी उनका फाइनल टेस्ट पास करना बाकी है। अभी हम कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते। हम अगले 24 घंटे में इस पर कोई फैसला ले सकते हैं।’

बीसीसीआई के अधिकारी ने आगे ये भी कहा कि,’मुख्य चयनकर्ता रोहित शर्मा के फाइनल फिटनेस टेस्ट पास करने का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन हम कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते। रोहित की फिटनेस हमारे लिए प्राथमिकता है। वे फिट होते हैं तो ठीक वरना केएल राहुल को वनडे सीरीज के लिए कप्तान बनाया जा सकता है।’

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले रोहित शर्मा को टेस्ट की उपकप्तानी और वनडे व टी20 की नियमित कप्तानी सौंपी गई थी। लेकिन दौरे पर रवाना होने से कुछ दिन पहले ही उनकी इंजरी सामने आ गई। जिसके बाद वे टेस्ट टीम से बाहर हो गए और बेंगलुरु स्थित एनसीए में रिहेबिलिटेशन के लिए पहुंचे। जहां अभी उनकी रिकवरी जारी है।

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच जीत गई है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है। टेस्ट सीरीज के बाद 19 जनवरी से दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। अब देखना होगा कि रोहित फिट होकर पहली बार वनडे के नियमित कप्तान के तौर पर लौटेंगे या राहुल को पहली बार वनडे टीम की कप्तानी सौंपी जाएगी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।