ताज़ा खबर
 

‘मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करें रोहित शर्मा’, सुनील गावस्कर ने तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में बदलाव का दिया सुझाव

भारत को एक बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज उमेश यादव चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। 33 साल के इस गेंदबाज को मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण लंगड़ाते हुए मैदान छोड़ना पड़ा था। टी नटराजन को टीम में शामिल किया गया है।

Rohit Sharma, Mayank Agarwal, Shubman Gill, Sunil Gavaskarरोहित शर्मा खराब फिटनेस के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में नहीं खेल सके थे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा वापसी के लिए तैयार हैं। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में मैदान पर उतर सकते हैं। रोहित की वापसी से टीम मैनजेमेंट की परेशानी बढ़ गई है। मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल में से किसकी जगह वो ओपनिंग करेंगे, यह सबसे बड़ा सवाल है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने 7 जनवरी से सिडनी में शुरू होने वाले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन के बारे में अपने सुझाव दिए हैं। उन्होंने कहा है कि मयंक अग्रवाल के साथ रोहित शर्मा को ओपनिंग करनी चाहिए।

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के शो एक्स्ट्रा इनिंग्स में मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘मैं मयंक अग्रवाल को टीम में रखूंगा। मुझे पता है कि यह बहुतों को अच्छा नहीं लग रहा होगा, लेकिन वह एक गुणवत्ता वाला खिलाड़ी है। मैं उसे टीम में रखूंगा और रोहित के साथ बल्लेबाजी करने के लिए भेजना चाहूंगा।’’ रोहित क्वारंटीन नियमों का पालन करने के बाद बुधवार (30 दिसंबर) को टीम से जुड़ गए हैं। गावस्कर ने आश्चर्यजनक रूप से कहा कि शुभमन गिल को पांचवें नंबर पर रखना चाहिए।

शुभमन ने मेलबर्न टेस्ट में ओपनिंग करते हुए 45 और नाबाद 35 रन बनाए थे। गावस्कर ने कहा, ‘‘इस तथ्य के बावजूद कि शुभमन गिल ने शीर्ष पर इतना अच्छा प्रदर्शन किया है, मैं उन्हें नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते देखना चाहूंगा।’’ गावस्कर ने अपने विचारों के पीछे का कारण भी बताया और कहा कि गिल मध्य क्रम में अधिक अनुकूल होंगे। उन्होंने कहा, “मुझे यकीन नहीं है कि उनके एप्रोच से वह ओपनिंग में ज्यादा सफल होंगे। वे अंडर-19 स्तर पर भी मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते थे। इसलिए मुझे लगता है कि 5वां नंबर उनके लिए आदर्श होगा।’’

टीम न्यूज की बात करें तो भारत को गुरुवार (31 दिसंबर) एक और बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज उमेश यादव चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। 33 साल के इस गेंदबाज को मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण लंगड़ाते हुए मैदान छोड़ना पड़ा था। उमेश अब भारत वापस लौट जाएंगे। टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि वे इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले वो फिट हो जाएंगे। उमेश की जगह टी नटराजन को टीम में शामिल किया गया है।

Next Stories
1 India vs Australia: भारत को लगा एक और झटका, तेज गेंदबाज उमेश यादव टेस्ट सीरीज से हुए बाहर
2 विराट कोहली के प्रहार से घबरा गए थे जसप्रीत बुमराह, करियर पर लग सकता था ग्रहण; सचिन तेंदुलकर की सलाह से मिली सफलता
3 विराट कोहली को हमेशा खलेगा 2020: ना IPL चैंपियन बन पाए, एक भी शतक नहीं लगाया; सभी टेस्ट हारे, न्यूनतम स्कोर का दाग भी लगा
कोरोना LIVE:
X