ताज़ा खबर
 

7 रन की पारी में भी रोहित शर्मा ने बना लिया रिकॉर्ड, बन गए एशिया में 100 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

तीसरे वनडे में रोहित सिर्फ 7 रन बना सके। उनके निशाने पर कई रिकॉर्ड्स थे।

भारतीय टीम के स्टार ओपनर रोहित शर्मा।

टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर पहली सीरीज खेल रहे रोहित शर्मा ने इसमें जीत दर्ज की। श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज को उन्होंने 2-1 से जीता। तीसरे वनडे में रोहित सिर्फ 7 रन बना सके। उनके निशाने पर कई रिकॉर्ड्स थे। हालांकि, उन्होंने 7 रन की इनिंग में भी एक रिकॉर्ड तो बना लिया, लेकिन तीन रिकॉर्ड्स से चूक गए। रोहित शर्मा ने 7 रन की इनिंग में एक सिक्स लगाया। इसके साथ ही उन्होंने एशिया में 100 छक्के लगाने का कारनामा कर दिखाया। इससे पहले उनके नाम एशिया में खेले गए 93 मैचों में 99 सिक्स दर्ज थे। इसका रिकॉर्ड पाकिस्तानी ऑलरांउडर शाहिद आफरीदी के नाम है। आफरीदी ने 205 सिक्स लगाए हैं।

रोहित ने अब तक एशिया में 94 मैच खेले। इसमें 92 इनिंग में उन्होंने 3538 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका एवरेज 44.22 और स्ट्राइक रेट 93.57 रहा। एशिया में रोहित ने 9 सेन्चुरी और 17 हाफ सेन्चुरी लगाई हैं। वहीं, उनके नाम 100 छक्के और 325 चौके दर्ज हैं। एशिया में ही श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने अपने वनडे करियर की बेस्ट इनिंग (264 रन) खेली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App