ताज़ा खबर
 

ICC Ranking: रोहित शर्मा करियर के शिखर पर, धोनी 7 पायदान नीचे खिसके

रोहित अब विराट कोहली के बाद सर्वाधिक रैंकिंग वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गये हैं। विराट कोहली दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

Rohit Sharma, Team India, Mohammed Shami, WT20, T20 World Cup, Cricketभारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

भारत के रोहित शर्मा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के दम पर आठ पायदान की छलांग लगाकर आईसीसी की वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में पांचवां स्थान हासिल किया है जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग भी है। मैन आफ द सीरीज रोहित ने पांच मैचों में 441 रन बनाये जिनमें दो शतक और आखिरी वनडे में 99 रन की पारी भी शामिल है। भारत ने यह श्रृंखला 1-4 से गंवाई।

रोहित अब विराट कोहली के बाद सर्वाधिक रैंकिंग वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गये हैं। कोहली दूसरे स्थान पर बने हुए हैं जबकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लचर प्रदर्शन के कारण ताजा रैंकिंग में सात पायदान नीचे 13वें स्थान पर खिसक गये हैं।

मुंबई के 28 वर्षीय बल्लेबाज ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर 59 अंक बनाये और अब वह कोहली से 64 अंक पीछे है। दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स शीर्ष पर काबिज हैं और कोहली उनसे 75 अंक पीछे है। शिखर धवन शीर्ष दस में शामिल तीसरे बल्लेबाज हैं। वह पहले की तरह सातवें नंबर पर बने हुए हैं।

इस बीच भारत ने सिडनी वनडे जीतकर टीम रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है। ऑस्ट्रेलिया का दबदबे वाला प्रदर्शन उसके बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी दिखता है। ग्लेन मैक्सवेल और कप्तान स्टीव स्मिथ की रैंकिंग में सुधार हुआ है जबकि डेविड वार्नर, मिशेल मार्श और जान हेस्टिंग्स ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सचिन ने दिया था करारा जवाब लेकिन नहीं सुधरे चैपल, अब बोले-वन डे क्रिकेट से धोनी के दिन खत्‍म
2 पांडे के शतक से जीता भारत
3 भुवनेश्वर बाहर, घायल रहाणे की जगह गुरकीरत टीम में
ये पढ़ा क्या?
X