ताज़ा खबर
 

वनडे के टॉप 5 बल्‍लेबाजों में शामिल हुए रोहित शर्मा, सीरीज में बनाए थे 296 रन

फार्म में चल रहे भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पांच में वापसी की है जबकि कप्तान विराट कोहली ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।

Author नई दिल्ली | October 2, 2017 15:45 pm
रोहित के अब कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 790 रेटिंग अंक हैं।

फार्म में चल रहे भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पांच में वापसी की है जबकि कप्तान विराट कोहली ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। रोहित चार पायदान चढकर पांचवें स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला में सर्वाधिक 296 रन बनाए। रोहित के अब कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 790 रेटिंग अंक हैं लेकिन उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग तीसरी थी जो उन्होंने फरवरी 2016 में हासिल की थी। रोहित के सलामी साझेदार अजिंक्य रहाणे चार पायदान चढकर 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों आरोन फिंच और डेविड वार्नर की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। फिंच नौ पायदान चढकर 17वें स्थान पर पहुंच गए जबकि वार्नर 865 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। अब उनके और कोहली के बीच सिर्फ12 अंक का अंतर है। केदार जाधव आठ पायदान चढकर 36वें स्थान पर आ गए जबकि मार्कस स्टोइनिस 74 पायदान की छलांग लगाकर 54वें स्थान पर आ गए।

गेंदबाजों की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर शीर्ष पर बने हुए हैं। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड बाजू में खिंचाव के कारण भारत के खिलाफ श्रृंखला नहीं खेल सके और 18 अंक गंवा दिए। अब ताहिर हेजलवुड से चार अंक आगे हैं। भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल कैरियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर पहुंच गए जबकि युजवेंद्र चहल 24 पायदान चढकर 75वें स्थान पर पहुंच गए। कुलदीप यादव नौ पायदान चढकर 80वें स्थान पर हैं। हरफनमौलाओं की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर हैं जबकि इंग्लैंड के बेन स्टोक्स पांचवें स्थान पर पहुंच गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App