ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus: रोहित और इशांत को फिट होने में लगेगा एक महीना, श्रेयस अय्यर बन सकते हैं ‘हिटमैन’ का विकल्प

भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। उनका बचे हुए दो टेस्ट मुकाबलों में भी खेलना संदिग्ध है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 24, 2020 10:03 PM
Rohit Sharma Ishant Sharma India vs Australiaरोहित शर्मा और इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। उनका बचे हुए दो टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है।

भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। उनका बचे हुए दो टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है। दरअसल, बीसीसीआई को बताया गया कि दोनों को मैच फिट होने में करीब एक महीना लगेगा। यही नहीं, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभालने वाले श्रेयस अय्यर रोहित का विकल्प हो सकते हैं।

रोहित और इशांद इस समय बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटिशेन की प्रक्रिया में हैं, दोनों शुक्रवार से वनडे से शुरू हो रही सीमित ओवर की सीरीज से पहले ही बाहर हैं। उन्हें 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टेस्ट टीम में रखा गया था, लेकिन कड़े पृथकवास (क्वारंटीन) नियमों ने उनकी उपलब्धता अनिश्चित बना दी है। बोर्ड के एक सूत्र ने मंगलवार को पीटीआई को बताया, ‘एनसीए ने एक रिपोर्ट दी है जिसमें कहा गया है कि रोहित और इशांत दोनों को मैच फिट होने के लिये तीन से चार हफ्ते लगेंगे।’

रोहित ने पिछले हफ्ते पीटीआई से बात करते हुए कहा था कि उनकी हैमस्ट्रिंग चोट अब ठीक है। वह मैच फिट होने के लिए एनसीए में केवल अपनी ‘स्ट्रेंथ एवं कंडिशनिंग’ ट्रेनिंग पर ध्यान दे रहे हैं। वहीं दूसरी ओर इशांत ‘साइड स्ट्रेन’ से उबर रहे हैं। सूत्र ने कहा, ‘अगर वे अब भी यात्रा करते हैं तो उनके लिए पृथकवास नियम कड़े होंगे, क्योंकि वे व्यावसायिक फ्लाइट से यात्रा करेंगे। कड़े पृथकवास का मतलब है कि उन्हें पूरी टीम की तरह क्वारंटीन के 14 दिनों में ट्रेनिंग करने की अनुमति नहीं होगी।’

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए अब सिर्फ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ही सरकार को मना सकता है। उन्हें (रोहित और इशांत) पृथकवास के दौरान ट्रेनिंग करने की अनुमति दे सकता है।’ पता चला है कि श्रेयस अय्यर को रोहित के कवर के तौर पर रुकने के लिए कहा जा सकता है। अय्यर सीमित ओवर की टीम इंडिया का हिस्सा हैं। भारतीय टीम इस महीने के शुरू में इंडियन प्रीमियर लीग में खेलकर विशेष विमान से यहां पहुंची है। उसे पृथकवास में ट्रेनिंग करने की अनुमति दी गई थी।

राष्ट्रीय कोच रवि शास्त्री ने रविवार को कहा था कि ये दोनों क्रिकेटर टेस्ट सीरीज में तभी हिस्सा ले सकते हैं जब वे इस हफ्ते के अंदर ऑस्ट्रेलिया के लिए फ्लाइट पकड़ें। उन्होंने कहा था, ‘अगर आपको टेस्ट सीरीज या लाल-गेंद के क्रिकेट से खेलना है तो आपको अगले तीन या चार दिन में फ्लाइट पकड़नी होगी। अगर आप ऐसा नहीं कर पाते हैं तो यह काफी मुश्किल होने वाला है।’

चार टेस्ट मैचों की सीरीज का शुरुआती टेस्ट डे-नाइट टेस्ट एडिलेड में खेला जाएगा। इसके बाद मेलबर्न, सिडनी और ब्रिसबेन में मैच खेले जाएंगे। पहले टेस्ट के बाद भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली के बिना होगी जो अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौटेंगे। भारतीय टीम ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया से श्रृंखला 2-1 से जीती थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चेन्नईयिन एफसी ने जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हराया, अनिरुद्ध थापा ने किया रिकॉर्ड गोल
2 कपिल देव की प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह, MS Dhoni के लिए बोले- कोई उन्हें छू नहीं सकता
3 IND vs AUS: बदल गई टीम इंडिया की जर्सी, 1992 वर्ल्ड कप की यादें हुईं ताजा
यह पढ़ा क्या?
X