ताज़ा खबर
 

खिलाड़ियों की चोट को लेकर कन्फ्यूज है BCCI? रोहित शर्मा, इशांत शर्मा के बाद अब नवदीप सैनी भी हुए खराब मैनेजमेंट का शिकार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से एक दिन पहले बीसीसीआई ने मेल किया कि रोहित की चोट का निरीक्षण 11 दिसंबर को किया जाएगा। वे आईपीएल के बाद पिता के खराब स्वास्थ्य के कारण मुंबई लौटे थे। मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने रोहित से जुड़े सवाल पर कहा कि "भ्रम और स्पष्टता की कमी" है।

Rohit Sharma, Ishant Sharma, Navdeep Sainiइशांत शर्मा चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो चुके हैं। रोहित शर्मा को लेकर संशय बरकरार है। (सोर्स – सोशल मीडिया)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 27 नवंबर को पहला वनडे खेला जाना था। मैच से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के बैकअप के तौर पर टी नटराजन को वनडे टीम में शामिल किया। लगा कि सैनी मैच में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन वे प्लेइंग-1 में थे। सैनी काफी महंगे साबित हुए और 10 ओवर में 83 रन दिए। उन्हें एक सफलता मिली। टीम इंडिया मैच भी हारी। मैच से पहले कहा गया था कि सैनी के बैक में कुछ समस्या है। अब बोर्ड पर इस फैसले को लेकर सवाल उठ रहे हैं। कहा जा रहा है कि बीसीसीआई खिलाड़ियों की चोट को लेकर कन्फ्यूज है। खराब मैनजमेंट का शिकार प्लेयर हो रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले ही बोर्ड के लिए खिलाड़ियों की चोट एक समस्या रही है। रोहित शर्मा, इशांत शर्मा और ऋद्धिमान साहा चोटिल थे। रोहित को पहले तो किसी भी टीम में शामिल नहीं किया गया था। आईपीएल के प्लेऑफ में खेलने के बाद उन्हें टेस्ट टीम में रखा गया। वहीं, रोहित के अलावा इशांत के बारे में कहा गया कि बेंगलुरु में फिटनेस टेस्ट के बाद उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिलेगी, लेकिन अब वो अनफिट घोषित कर दिए गए हैं और टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। ऋद्धिमान साहा को आईपीएल के दौरान चोट लगी थी। इसके बावजूद उन्हें ऑस्ट्रेलिया ले जाया गया। कहा गया कि वे वहीं पर रिहैब करेंगे।

रोहित के मामले में क्या हुआ?: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से एक दिन पहले बीसीसीआई ने मेल किया कि रोहित की चोट का निरीक्षण 11 दिसंबर को किया जाएगा। वे आईपीएल के बाद पिता के खराब स्वास्थ्य के कारण मुंबई लौटे थे। मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने रोहित से जुड़े सवाल पर कहा कि “भ्रम और स्पष्टता की कमी” है। इससे यह स्पष्ट हो गया था कि भारतीय टीम प्रबंधन रोहित की फिटनेस को लेकर सबकुछ नहीं जानता है। रोहित VS पिछले सप्ताह एक इंटरव्यू में पिता की बीमारी के बारे में कुछ नहीं बताया था। कोहली ने कहा था, ‘‘सिलेक्शन कमेटी की मीटिंग से पहले हमें एक मेल मिला था। इस मेल में बताया गया था कि रोहित चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उपलब्ध नहीं हैं। मेल में उनके चोट की गंभीरता और उससे होने वाले नुकसान के बारे में बताया गया था।’’

विराट ने इसके आगे कहा था, ‘‘उन्होंने IPL खेला और हमें लगा कि वे हमारे साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे। मुझे ये बिलकुल नहीं पता कि रोहित हमारे साथ क्यों नहीं आए। इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। इस मामले पर टीम मैनेजमेंट को भी जानकारी का अभाव है। हम फिलहाल इस मामले पर कोई पुख्ता जानकारी का वेट कर रहे हैं।’’ रोहित को लेकर अब आखिरी फैसला 11 दिसंबर को लिया जाएगा।

ईशांत के मामले में क्या हुआ? : दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए 7 अक्टूबर को इशांत चोटिल हुए थे। इसके बाद वे आईपीएल से बाहर हो गए। लेकिन अब जब वह अगर पूरी तरह ठीक हो जाते तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया में 6 दिसंबर और 11 दिसंबर से होने वाले अभ्यास मैच में फिटनेस को साबित करने का मौका मिलता। ऐसा नहीं हुआ। बीसीसीआई ने पहले कहा था कि इशांत पूरी तरह ठीक हो गए हैं। वे वर्कलोड पर काम कर रहे हैं और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। विराट ने कहा, ‘‘यह निश्चित रूप से बहुत मददगार होता अगर वे (रोहित और इशांत) ऑस्ट्रेलिया में रिहैब करने के लिए होते जैसे कि साहा फिट होने के लिए कर रहे हैं।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 LPL 2020: शाहिद अफरीदी ने 40 साल की उम्र में 20 गेंद पर ठोका अर्धशतक, उड़ाए 6 छक्के; देखिए VIDEO
2 IND vs AUS: शतकवीर एरोन फिंच ने पूरे किए 5000 वनडे रन, लेकिन डेविड वार्नर का खास रिकॉर्ड तोड़ने से चूके
3 एटीके मोहन बागान भारत के सबसे बड़े फुटबॉल मैच में जीता, एससी ईस्ट बंगाल को 2-0 से रौंदा
ये पढ़ा क्या ?
X