ताज़ा खबर
 

IPL अहम है या देश, बीसीसीआई कोई कार्रवाई करेगा? दिलीप वेंगसरकर ने रोहित शर्मा की चोट को लेकर उठाए सवाल

पिछले साल विश्व कप से पहले बीसीसीआई ने खिलाड़ियों का वर्कलोड कम करने को टीमों से चर्चा भी की थी। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या BCCI इस बार ऑस्ट्रेलिया दौरे को हलके में ले रहा है या उसके लिए राष्ट्रीय टीम की सफलता से ज्यादा आईपीएल की सफलता अहम हो गई है?

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 4, 2020 4:56 PM
Rohit Sharma Dilip Vengsarkarदिलीप वेंगसरकर ने रोहित शर्मा के सनराइर्ज हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में खेलने के बाद निशाने पर लिया है।

भारतीय सलामी बल्लेबाज और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि उनकी ‘हैमस्ट्रिंग’ अब पूरी तरह से ठीक है। वह दो सप्ताह तक चोट से बाहर रहने के बाद मैदान पर वापसी करके खुश हैं। हालांकि, अब वह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य चनयकर्ता दिलीप वेंगसरकर के निशाने पर आ गए हैं। टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज दिलीप वेंसरकर ने उनसे एक साथ कई सवाल पूछे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘ये बात मेरी समझ से परे है कि भारतीय टीम के सबसे प्रमुख बल्लेबाज को कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया के फिजियो नितिन पटेल द्वारा अनफिट घोषित किया। उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई। अब वही खिलाड़ी आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहा है। टीम की कप्तानी संभाल रहा है।’ वेंगसरकर ने रोहित शर्मा से पूछा कि क्या उनके लिए टी20 लीग राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करने से ज्यादा जरूरी है, जबकि उन्हें चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया।

कर्नल के नाम से मशहूर वेंगसरकर ने कहा, ‘अब सवाल यह है कि उनके लिए आईपीएल ज्यादा अहम है या देश के लिए खेलना? क्या क्लब के लिए खेलना देश के खेलने से ज्यादा महत्वपूर्ण है? क्या बीसीसीआई इस पर कोई कार्रवाई करेगा? या फिर बीसीसीआई के फिजियो ने रोहित की चोट की का गलत आकलन किया?’ बता दें कि पिछले रविवार रोहित शर्मा का फिटनेस टेस्ट किया गया था। फिटनेस रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई है।

बीसीसीआई के मुखिया सौरव गांगुली के मुताबिक, रोहित शर्मा की फिटनेस पर अगले कुछ दिनों तक नजर रखी जाएगी। इसके बाद ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में शामिल किए जाने के बारे में फैसला किया जाएगा।

बता दें कि पिछले साल विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कई खिलाड़ियों की फिटनेस की मॉनिटरिंग की थी। खिलाड़ियों के वर्कलोड को कम करने के लिए टीमों से चर्चा भी की थी। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या बीसीसीआई इस बार ऑस्ट्रेलिया दौरे को हलके में ले रहा है या उसके लिए राष्ट्रीय टीम की सफलता से ज्यादा आईपीएल की सफलता अहम हो गई है?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सुपरनोवाज की निगाह लगातार तीसरे खिताब पर, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
2 IPL 2020 Points Table: 13 साल में पहली बार टॉप और लास्ट की टीमों में रहा सबसे कम अंतर, ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में ये निकले आगे
3 IPL के 6 सीजन में 500+ रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने डेविड वार्नर, सूर्यकुमार यादव ने भी रचा इतिहास
यह पढ़ा क्या?
X