दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज ने विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा को कप्तानी देने की वकालत की, भविष्य का भी बताया प्लान

दक्षिण अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी डेल स्टेन ने रोहित शर्मा को विराट कोहली के बाद टीम इंडिया का अगला टी20 कप्तान बताया है। इसके अलावा उन्होंने भविष्य के लिए श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव जैसे युवा खिलाड़ियों का नाम भी सुझाया है।

rohit-sharma-indian-captain-after-t20-world-cup-as-successor-of-virat-kohli-also-dale-steyn-tells-rishabh-pant-shreyas-iyer-suryakumar-yadav-as-future-leaders
रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने निदाहास ट्रॉफी, एशिया कप सहित 19 में से 15 टी20 मुकाबले जीते हैं (सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने जब से टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है, उस दिन से ही कई नामों पर अगले कप्तान के लिए चर्चा हो रही है। दुनियाभर के क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी राय भी दे रहे हैं। इसी कड़ी में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज रहे डेल स्टेन ने भी अपनी राय साझा की है।

डेल स्टेन ने स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए कहा कै कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा ही विराट कोहली के बाद टी20 टीम के कप्तान बनने के प्रबल दावेदार हैं। लेकिन भविष्य के लिए भी टीम के पास श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव के रूप में कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं।

दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज ने कहा कि,’आप आईपीएल में देखिए कई खिलाड़ी हैं जो इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा सकते हैं। सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और रोहित शर्मा कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम की जिम्मेदारी लंबे समय तक संभाल सकते हैं। आपको बस इतना करना है उन्हें मौका दीजिए और लंबे समय तक उन्हें उसे निभाने दीजिए। भारत ने पहले भी ऐसा किया हुआ है।’

हालांकि स्टेन ने विराट कोहली के बाद एक सबसे कॉमन नाम जो बताया है वो रोहित शर्मा का है। उन्होंने ये भी कहा कि रोहित शर्मा सफल कप्तानों में से एक रहे हैं और वे युवाओं को भविष्य के लिए तैयार कर सकते हैं।

हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर टीम इंडिया के सिलेक्टर्स ने दी थी गलत जानकारी? टी20 वर्ल्ड कप को लेकर मुंबई इंडियंस के कोच ने किया बड़ा खुलासा

उन्होंने कहा कि,’भारत के पास इस वक्त कई खिलाड़ी मौजूद हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि जितने युवा खिलाड़ी आ रहे हैं सभी वर्ल्ड क्लास प्लेयर्स हैं। चाहें ऋषभ पंत हों, मोहम्मद सिराज हों हर किसी ने इंटरनेशनल लेवल पर शानदार प्रदर्शन किया है। अगर आप रोहित को कप्तानी देते हैं जिन्होंने कई बार आईपीएल जीता है वे इन युवाओं को आगे के लिए तैयार कर सकते हैं।’

गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने जितने भी मौकों पर भारत की कप्तानी की या फिर आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी की तो उनका रिकॉर्ड जबरदस्त रहा है। उनकी कप्तानी में भारत ने 19 में से 15 मुकाबले जीते हैं। जिसमें निदाहास ट्रॉफी, एशिया कप जैसे खिताब शामिल हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने भी 5 बार आईपीएल खिताब पर कब्जा किया है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट