ताज़ा खबर
 

रोहित शर्मा ने नो-बॉल पर चौका मारा, फ्री हिट मिला तो जड़ दिया छक्‍का, देखें वीडियो

Ind vs Pak, India vs Pakistan Asia Cup 2018 Match: भारत और पाकिस्तान आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल के बाद बाद से पहली बार भिड़े हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराया था। मगर अब पाकिस्तान को हराकर भारत ने हिसाब चुकता कर लिया है।

रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान रन लेने के लिए दौड़ते हुए। (फोटो सोर्स AP/PTI)

Ind vs Pak, India vs Pakistan Asia Cup 2018 Match: भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना एशिया कप खेलने मैदान में उतरी भारतीय टीम को शुरुआत में कमजोर आंका गया। मगर बुधवार (19 सितंबर, 2018) को रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने अपनी धुर विरोधी पाकिस्तान को आठ विकेट धूल चटा दी। भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 162 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। इसके बाद मैदान पर उतरी रोहित (52) और शिखर धवन (46) की जोड़ी ने अपनी बेहतरीन पारियों के दम पर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी।

पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहे कप्तान रोहित शर्मा शुरु से ही आक्रमक नजर आए। छोटा लक्ष्य होने के बावजूद उन्होंने महज 39 गेंदों में 52 ठोक दिए। इस दौरान छह चौके और तीन छक्के भी जड़े। पारी के दौरान रोहित ने हर बार खराब गेंदों को सीमा रेखा के पार पहुंचाया। इसका एक नमूना तब देखने को मिला जब पाकिस्तानी तेज गेंदबाज उस्मान खान ने रोहित को गुड लेंथ गेंद फेंकी तो उन्होंने चौका जड़ दिया। मगर मैदानी अंपायर ने इसे तुरंत नॉ बॉल करार दे दिया, चूंकि उनका एक पैर क्रीज से पूरा बाहर था। इसके बाद उस्मान ने अगली फ्री हिट गेंद फेंकी तो रोहित ने शानदार गगनचुंबी छक्का जड़ दिया।

यहां देखें वीडियो-

बता दें कि भारत ने दो विकेट के नुकसान पर महज 29 ओवर में इस आसान लक्ष्य को हासिल कर लिया। गेंदों की लिहाज से पाकिस्तान पर भारत की यह सबसे बड़ी जीत है। भारत और पाकिस्तान आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल के बाद बाद से पहली बार भिड़े हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराया था। मगर अब पाकिस्तान को हराकर भारत ने हिसाब चुकता कर लिया है। भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में हागंकांग को 26 रन से हराया था। एक वक्त लग रहा था कि हांगकांग, भारत को हरा देगा मगर बाद में गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर मैच जीत लिया। वहीं पाकिस्तान की टूर्नामेंट में यह पहली हार है। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में हांगकांग को आठ विकेट हराया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App