ताज़ा खबर
 

IND VS AUS 1st ODI: ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर रोहित का नहीं जवाब, शतक जड़कर बनाए कई कीर्तिमान

IND VS AUS: रोहित ने कमाल की पारी खेलकर उम्मीदें जरूर जगाई थी लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके और भारत 9 विकेट गंवाकर 254 रन ही बना सकी और भारत इस मैच को 34 रन से गंवा बैठा।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (फोटो सोर्स-BCCI)

सिडनी के मैदान पर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था, और कमाल की गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 288 रन बनाए। इसके जवाब में जब टीम इंडिया बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो कुछ ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद किसी को भी नहीं थी। पहले ही ओवर में भारत को धवन के रूप में झटका लगा उसके बाद कप्तान कोहली और रायडू भी 4 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए। हालांकि इस मैच में धोनी और रोहित शर्मा ने जिस तरह की बल्लेबाजी की वो दर्शनीय थी, धोनी को तो अंपायर के गलत फैसले के चलते आउट होना पड़ा लेकिन रोहित ने कमाल का शतक (133) जड़कर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हालांकि इस मैच में वो भारत को जीत नहीं दिला सके। भारत इस मैच को 34 रनों से गंवा दिया।

रोहित ने ये शतक जड़कर ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर वनडे में अपना चौथा शतक जड़ा और करियर की 22वीं सेंचुरी जड़ी। ऐसा करने वाले वो पहले भारतीय बन गए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ने की बात हो तो इस लिस्ट में पहला नाम सचिन तेंदुलकर का आता है जिन्होंने 9 शतक लगाए हैं लेकिन इसके लिए उन्होंने 70 पारियां खेलीं थी वहीं, रोहित ने 29वीं पारी में ही ये 7वां शतक जड़ा है। जबकि विराट कोहली ने 25 पारियों में 5 शतक लगाए हैं।

इसके अलावा अगर बात करें तो रोहित शर्मा ने पिछली 10 वनडे सीरीज में शतक लगाया है। वहीं बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 20वां शतक जड़ा है जोकि दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, उन्होंने सौरव गांगुली के 19 शतक को पीछे छोड़ दिया है।

इस मैच की बात करें तो भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया और धवन, रायडू दोनों ही बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए। वहीं कप्तान कोहली भी 3 रन ही बना सके। एक समय टीम का स्कोर 4 रन पर तीन विकेट था लेकिन इसके बाद धोनी और शर्मा के बीच कमाल की शतकीय साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाज जब क्रीज पर मौजूद थे तो लग रहा था कि भारत इस मैच को आसानी से जीत जाएगा लेकिन ऐसा हो न सका। रोहित ने कमाल की पारी खेलकर उम्मीदें जरूर जगाई थी लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके और भारत 9 विकेट गंवाकर 254 रन ही बना सकी और भारत इस मैच को 34 रन से गंवा बैठा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App