ताज़ा खबर
 

VIDEO: पाकिस्तानी क्रिकेटर ने रोहित शर्मा को बताया अपना आइडल, फैन ने कहा- पहले तो बाबर था

हैदर अली पाकिस्तान सुपर लीग 2020 में पेशावर जाल्मी का हिस्सा थे। उन्होंने टूर्नामेंट में 9 मैच में 239 रन बनाए थे। हैदर ने अब तक 7 फर्स्ट क्लास मैच में 645 रन बनाए हैं। वहीं 15 टी20 मुकाबलों में 301 रन बनाए हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: March 31, 2020 8:32 PM
हैदर अली पाकिस्तान सुपर लीग 2020 में पेशावर जाल्मी का हिस्सा थे।

सीमित ओवर फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को एक नया फैन मिला है। पाकिस्तान के उदीयमान बल्लेबाज हैदर अली का कहना है कि भारतीय ओपनर रोहित शर्मा उनके आदर्श (आइडल) हैं। हैदर रोहित की तरह बल्लेबाजी करना चाहते हैं। हैदर ने सोशल मीडिया पर एक फैन के जवाब में यह राज उजागर किया। हालांकि, रोहित को आइडल बताने पर हैदर को एक फैन ने ट्रोल करने की भी कोशिश की। @AliRiaz57329603 ने रिप्लाई किया, ‘अंडर-19 वर्ल्ड कप से पहले तो बाबर आजम था।’

यही नहीं, उन्होंने क्रिकेट पाकिस्तान के यूट्यूब चैनल पर भी यह स्पष्ट किया। इस वीडियो में हैदर अली ने भारतीय बल्लेबाज की तारीफ की। हैदर ने कहा, ‘रोहित का स्ट्राइक रेट बहुत अच्छा है। मैं अपने खेल में भी यही चाहता हूं।’ बता दें कि हाल ही में भारत के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने कहा था कि मौजूदा दौर के खिलाड़ियों में रोहित की खेल को लेकर समझ सबसे अच्छी है।

हैदर अली पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2020 में पेशावर जाल्मी का हिस्सा थे। उन्होंने टूर्नामेंट में 9 मैच में 239 रन बनाए थे। हैदर ने अब तक 7 फर्स्ट क्लास मैच में 645 रन बनाए हैं। वहीं 15 टी20 मुकाबलों में 301 रन बनाए हैं। हैदर का प्रदर्शन देखकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने उनकी तुलना बाबर आजम और विराट कोहली से की थी। हालांकि, तब हैदर ने कहा था कि वे चाहते हैं कि लोग उनकी तुलना हमवतन बाबर आजम से करें न कि भारतीय कप्तान से।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

रमीज राजा के मुताबिक, ‘हैदर को तीन नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। यही नहीं, उन्हें अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी। वे हर तरह के शॉट्स खेल सकते हैं, इसलिए उन्हें मैदान पर रन बनाने के लिए बहुत ज्यादा नहीं सोचना पड़ता।’ रमीज ने कहा था, ‘हैदर को बाबर आजम और विराट कोहली की तरह अपनी बल्लेबाजी के बारे में सोचना चाहिए। बाबर और कोहली इतने प्रतिभाशाली हैं कि मैदान पर उन्हें रन बनाने के लिए कुछ ज्यादा शॉट नहीं आजमाने पड़ते। हैदर अली में भी ऐसी ही प्रतिभा है। बस उन्हें अपने शॉट के चयन और लंबी पारी खेलने पर ध्यान देना होगा।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 मिशेल मैक्लेनेघन से फैन ने पूछा- संन्यास कब लेंगे; दिग्गज क्रिकेटर ने की बोलती बंद, कहा- जब तुम्हारी मूंछ निकलेगी
2 VIDEO: केविन पीटरसन ने पाकिस्तानी क्रिकेटर को दी गाली, कहा- मैं कोई पत्रकार नहीं, जिसे तुम…
3 COVID-19: रोनाल्डिन्हो ने लॉकडाउन में खेली कैदियों संग फुट-वॉलीबॉल, फैन बोला- मुझे भी जेल जाना है; देखें VIDEO