ताज़ा खबर
 

VIDEO: रोहित शर्मा ने फेक फील्डिंग कर थ्रो करने का किया नाटक, अंपायर ने नहीं लिया एक्शन

IND vs AUS: रोहित शर्मा इस मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल भी हुए। हालांकि उनकी चोट पर कप्तान कोहली ने कहा कि चोट ज्यादा गंभार नहीं है और रोहित अगले मैच में खेलते नजर आएंगे।

रोहित शर्मा (फोटो सोर्स-TWITTER)

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच टीम इंडिया के लिए शानदार रहा। इस मुकाबले में भारत ने 36 रनों से जीत हासिल की और सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन, मैदान पर फील्डिंग के दौरान रोहित शर्मा ने कुछ ऐसा किया जो खेल भावना के खिलाफ है। हालांकि अच्छा रहा कि रोहित की इस हरकत पर अंपायर की नजर नहीं पड़ी नहीं तो उनके खिलाफ कोई एक्शन लिया जा सकता था।

दरअसल, 341 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को दो झटके लगने के बाद मार्नस लाबुशाने और स्टीव स्मिथ ने पारी को संभाला। दोनों अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी बीच मैच का 23वां ओवर कुलदीप यादव डाल रहे थे और चौथी गेंद पर मार्नस लाबुशेन ने गेंद को विकेटकीपर के पीछे स्कूप कर दिया। इस दौरान रोहित शर्मा गेंद की ओर दौड़े लेकिन गेंद उनसे आगे निकल गई।

इसपर रोहित शर्मा ने फेक थ्रो करने की कोशिश की। इसके बाद केदार जाधव ने गेंद उठाकर फेंकी। लेकिन, दोनों बल्लेबाज तब तक दो रन पूरा कर चुके थे। अगर नियमों की मानें तो क्रिकेट की नियम के अनुसार फेंक फील्डिंग करने पर 5 रनों की पेनल्टी लगती है। क्रिकेट के लॉ 41.5 के तहत यह पेनल्टी लगाया जाता है। 2017 में इसे क्रिकेट के नियम में शामिल किया गया था।

हालांकि इसपर अंपायर की नजर तो नहीं पड़ी लेकिन लाबुशाने इससे थोड़ी हैरत में जरूत दिखे। रोहित शर्मा इस मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल भी हुए। हालांकि उनकी चोट पर कप्तान कोहली ने कहा कि चोट ज्यादा गंभार नहीं है और रोहित अगले मैच में खेलते नजर आएंगे। बता दें कि 341 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 304 रन ही बना सकी। इस सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 19 जनवरी को खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 एमएस धोनी को BCCI कांट्रैक्ट लिस्ट से बाहर किए जाने के सवाल पर गांगुली ने कहा- मैं इसपर कुछ नहीं कह सकता
2 IND vs AUS: मनीष पांडे ने लपका डेविड वार्नर का शानदार कैच, BCCI ने शेयर किया VIDEO
3 बापू नाडकर्णी का 86 वर्ष की उम्र में निधन; 21 ओवर लगातार मेडन फेंककर बनाया था रिकॉर्ड, दिग्गजों ने प्रकट की संवेदना
ये पढ़ा क्या?
X