ताज़ा खबर
 

VIDEO: ‘हमारे कारण विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी होती है आसान’, रोहित शर्मा से बोले डेविड वॉर्नर

रोहित शर्मा चैंपियंस ट्रॉफी 2013 से पहले टीम इंडिया में मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर खेलते थे। महेंद्र सिंह धोनी ने उनसे ओपनिंग करने के लिए कहा। वे मौजूदा समय में दुनिया के सबसे सफल ओपनर हैं।

विराट कोहली, रोहित शर्मा, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर। (सोर्स-सोशल मीडिया)

दुनिया के दो बेहतरीन ओपनर रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर इंस्टाग्राम पर साथ में लाइव आए। इस दौरान दोनों ने लॉकडाउन और क्रिकेट सहित कई अन्य मुद्दों पर बातचीत की। इस दौरान ओपनिंग बल्लेबाज के महत्व के बारे में बात करते हुए वॉर्नर और रोहित ने कहा कि ओपनर नीचे के बल्लेबाजों के लिए काम आसान कर देते हैं। दोनों खिलाड़ी दुनिया के दो बेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के साथ खेलते हैं। वॉर्नर ने कहा कि ओपनर्स उनका काम आसान कर देते हैं।

वॉर्नर ने रोहित से कहा, ‘‘लोग कहते हैं कि कोहली और स्मिथ दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं, लेकिन हम उनका काम आसान करते हैं। क्योंकि हम गेंद के ऊपर से चमक खत्म कर देते हैं। एक ओपनर के तौर पर हमें महत्वपूर्ण काम मिला है।’’ वॉर्नर और रोहित ने इस दौरान एरॉन फिंच और शिखर धवन के साथ ओपनिंग करने के बारे में बात की। वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए फिंच के साथ ओपनिंग करते हैं। दूसरी ओर, वे आईपीएल में धवन के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिंग कर चुके हैं। वहीं, रोहित और धवन वनडे और टी20 में दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनर रहे हैं।

दोनों कहा कि धवन और फिंच पारी की शुरुआत में पहली गेंद का सामना नहीं करना चाहते हैं। रोहित ने कहा, ‘‘2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान मैं बतौर ओपनर दूसरी बार उतरा था। मैंने धवन से कहा कि हम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रहे हैं और मैंने कभी भी मोर्ने मोर्केल और डेव स्टेन का सामना नई गेंद से नहीं किया है। इसलिए आप स्ट्राइक लो। इस पर उन्होंने कहा कि नहीं। आप ज्यादा अनुभवी हैं। मेरा (धवन) पहला इंग्लैंड दौरा है, इसलिए आपको स्ट्राइक लेनी चाहिए। इसके बाद मुझे मोर्केल की शुरुआती तीन बॉल दिखाई भी नहीं दी थी।’’

वहीं वॉर्नर ने फिंच को लेकर कहा, ‘‘फिंच ने मुझसे कहा कि बाएं हाथ के गेंदबाज के खिलाफ आप स्ट्राइक लें। फिंच नहीं चाहते थे कि गेंद उनके अंदर की तरफ आए। वहीं, मैं भी नहीं चाहता था कि पारी की शुरुआत में गेंद मुझसे दूर जाए।’’ रोहित चैंपियंस ट्रॉफी 2013 से पहले टीम इंडिया में मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर खेलते थे। उसके बाद महेंद्र सिंह धोनी ने उनसे ओपनिंग करने के लिए कहा। वे मौजूदा समय में दुनिया के सबसे सफल ओपनर हैं।

Next Stories
1 क्रिकेट में इतिहास रचने वाले सुनील गावस्कर और विनोद कांबली फिल्मी पर्दे पर हो गए थे फेल
2 VIDEO: शिखर धवन के लिए लॉकडाउन का पहला सप्ताह था रोमांटिक, छठे वीक में हो गई बदहजमी
3 VIDEO: लॉकडाउन में बदला MS Dhoni का लुक, बेटी संग रेस लगाते दिखे
ये पढ़ा क्या?
X