ताज़ा खबर
 

Ind vs WI T20: रोहित शर्मा ने लगाया चौकों का दोहरा शतक, विराट कोहली से अब भी पीछे

India vs West Indies, Ind vs WI T20 Series 2018: इस सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले जीतकर टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज पर कब्जा कर रखा है। वहीं इस मुकाबले में बुमराह और कुलदीप यादव जैसे गेंदबाज टीम का हिस्सा नहीं हैं।

शॉट खेलते रोहित शर्मा। (Photo : PTI)

India vs West Indies, Ind vs WI T20 Series 2018: भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला 11 नवंबर को चेन्नई के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मुकाबले में विंडीज के कप्तान ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। यह मुकाबला सीरीज के लिहाज से तो खास नहीं था लेकिन विंडीज इस मुकाबले में जीतकर अपनी इस निराशाजनक सीरीज में जीत से विदाई लेने के इरादे से उतरा था। इस मैच में बतौर सलामी बल्लेबाज उतरे हेटमायर और होप एक अलग ही अंदाज में नजर आए और भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर लेनी शुरू की। वहीं ये सिलसिला अंतिम ओवर तक जारी रहा, और पूरन और ब्रावो ने शानदार पारी खेलते हुए भारत को 182 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारतीय सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा ने अपने खाते की पहली ही गेंद खेलते हुए एक नया कीर्तिमान रच दिया।

दरअसल इस मुकाबले की अपनी पहली ही गेंद खेलते हुए रोहित शर्मा ने चौका जड़ा और अपने टी-20 करियर का 200वां चौका जड़ा। इस मुकाबले में उन्होंने चौके से गेंदबाज का स्वागत किया। चौकों की लिस्ट में रोहित शर्मा अभी भी विराट कोहली से पीछे हैं, विराट कोहली ने अपने टी-20 करियर में अभी तक कुल 214 चौके जड़े हैं, वहीं 218 चौके जड़कर मोहम्मद शहजाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। वहीं दिलशान ने 223 शतक जड़कर इस लिस्ट पर कब्जा किया है। हालांकि अपनी इस पारी को कप्तान रोहित शर्मा आगे नहीं बढ़ा सके और वो 4 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर वो आउट हो गए।

Virat Kohli Style, Stylish Indian Cricketers, Virat Kohli MensXP, Virat Kohli Fashion, Virat Kohli Dharavi kids, Virat Kohli Diwali, Virat Kohli Manyavar, kohli diwali with kids, kohli latest pics
बता दें कि इस सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले जीतकर टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज पर कब्जा कर रखा है। वहीं इस मुकाबले में बुमराह और कुलदीप यादव जैसे गेंदबाज टीम का हिस्सा नहीं हैं। वहीं वाशिंगटन सुंदर और चहल को टीम में वापस बुलाया गया है। ऐसे में जहां एक तरफ भारतीय बल्लेबाज इस लक्ष्य को हासिल कर चाहेंगे कि वो सीरीज में क्लीव स्विप करेंगे वहीं विंडीज इस मुकाबले में जीत के साथ विदाई चाहेगा। खबर लिखे जाने तक भारत का स्कोर 3 ओवर के बाद 23 रन एक विकेट के नुकसान पर था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App