ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 5th ODI: खराब फॉर्म से उबरे रोहित शर्मा, 10 चौके और 4 छक्के जड़ लगाई सेंचुरी

India vs South Africa 5th ODI Live Score, Ind vs SA: शतक बनाने के लिए रोहित शर्मा ने 107 गेंदें खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के लगाए। इन छक्कों के साथ रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Author नई दिल्ली | February 13, 2018 7:18 PM
रोहित शर्मा।

दक्षिण अफ्रीका की धरती पर लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे रोहित शर्मा ने शानदार वापसी की है। वनडे सीरीज के पांचवें मैच में रोहित शर्मा ने शतक जड़ डाला। शतक बनाने के लिए रोहित शर्मा ने 107 गेंदें खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के लगाए। इन छक्कों के साथ रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इससे पहले, सचिन के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड था। बता दें कि रोहित शर्मा के लिए यह विदेश दौरा बेहद खराब जा रहा था। इस पहले के चार मैचों में उन्होंने कुल 40 रन ही बनाए थे। तीन-तीन डबल सेंचुरी जड़ चुके रोहित शर्मा का टेस्ट सीरीज में भी प्रदर्शन बेहद औसत रहा था। चार टेस्ट मैचों में उन्होंने क्रमश: 11, 10, 10 और 47 रन बनाए थे। उम्मीद है कि इस शतक के बाद शर्मा अपने आलोचकों को शांत कर पाएंगे।

मंगलवार को खेले गए डे नाइट वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पोर्ट एलजाबेथ में खेले जा रहे इस मैच में भारत की ओर से पहला विकेट 48 के स्कोर पर शिखर धवन के तौर पर गिरा। धवन ने 34 रन बनाए और रबाडा की गेंद के शिकार बने। उसके बाद पारी कप्तान विराट कोहली ने संभाली। हालांकि, वह दुर्भाग्यवश 36 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए। डुमिनी ने भारतीय कप्तान को रन आउट किया।

इसके बाद, खेलने उतरे अजिंक्य रहाणे भी कुछ खास नहीं कर सके और 8 नकर बनाकर रन आउट हो गए। खबर लिखे जाने तक भारत ने…. बना लिए थे। इससे पहले, चौथे वनडे मैच में भारत को इस वनडे सीरीज में पहली बार शिकस्त का सामना करना पड़ा। इसकी वजह से वह पिछले मैच में ही सीरीज पर कब्जा करने में असफल रहे। जोहान्सबर्ग के वांडर्स स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम को 5 विकेट से हराया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App