ताज़ा खबर
 

‘किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार हूं’, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज को लेकर बोले रोहित शर्मा

रोहित शर्मा का मानना है कि जब तक वह बंगलौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ‘स्ट्रेंथ एवं कंडिशनिंग’ ट्रेनिंग के बाद आस्ट्रेलिया पहुंचेंगे, तब तक टीम प्रबंधन ने उनकी भूमिका तय कर ली होगी। उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान मामूली हैमस्ट्रिंग चोट लग गयी थी।

Author नई दिल्ली | November 22, 2020 2:48 PM
Rohit Sharma, India vs Australia, test seriesरोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया है। (सोर्स – सोशल मीडिया)

रोहित शर्मा ने टेस्ट सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी भूमिका का लुत्फ उठाया है, लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में वह टीम प्रबंधन की मांग के अनुसार बल्लेबाजी क्रम में अपने स्थान को लेकर लचीला होने के लिये तैयार हैं। सीनियर बल्लेबाज के कप्तान विराट कोहली के शुरूआती टेस्ट के बाद भारत लौटने के बाद टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के साथ बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है।

रोहित ने कहा, ‘‘मैं आपको वही चीज कहूंगा जो मैंने सभी को कहा है। जहां भी टीम चाहती है, मैं वहां बल्लेबाजी करने को तैयार हूं, लेकिन मैं नहीं जानता कि वे सलामी बल्लेबाज के तौर पर मेरी भूमिका बदलेंगे या नहीं। ’’ उनका मानना है कि जब तक वह बंगलौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ‘स्ट्रेंथ एवं कंडिशनिंग’ ट्रेनिंग के बाद आस्ट्रेलिया पहुंचेंगे, तब तक टीम प्रबंधन ने उनकी भूमिका तय कर ली होगी। उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान मामूली हैमस्ट्रिंग चोट लग गयी थी।

रोहित ने कहा, ‘‘मुझे पूरा भरोसा है कि आस्ट्रेलिया में पहुंचे टीम प्रबंधन ने विराट के जाने के बाद विकल्प पहचान लिये होंगे और कौन खिलाड़ी हैं जो पारी का आगाज करेंगे। एक बार मैं वहां पहुंच जाऊं, मुझे स्पष्ट हो जायेगा कि क्या होगा। वे जिस स्थान पर चाहते हैं, मैं उस स्थान पर बल्लेबाजी के लिये तैयार रहूंगा।’’ हुक और पुल शॉट को खेलने वाले बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक रोहित का मानना है कि आस्ट्रेलियाई पिचों पर उछाल कभी कभार उतना बड़ा कारक नहीं होता, जितना इसे बनाया जाता है।

रोहित ने कहा, ‘‘हम उछाल की बात करते हैं, पर्थ को छोड़कर, पिछले कुछ वर्षों में अन्य मैदानों (एडीलेड, एमसीजी, एससीजी) पर मुझे नहीं लगता कि इतना ज्यादा उछाल है। अब, विशेषकर पारी का आगाज करते हुए, मुझे कट और पुल शॉट नहीं खेलने के बारे में सोचना होगा और जहां तक संभव हो, मुझे ‘वी’ और स्ट्रेट शॉट खेलने पर ध्यान लगाना होगा। ’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘IPL में मेरे प्रदर्शन ने आस्ट्रेलिया दौरे से दबाव हटा दिया’ वनडे सीरीज से पहले बोले मोहम्मद शमी
2 धोनी की वाइफ साक्षी की बर्थडे पार्टी में दिखे शोएब मलिक और सानिया मिर्जा, सलमान खान की बहन भी थीं मौजूद
3 World Test Championship: आईसीसी ने अचानक बदल दिया पॉइंट सिस्टम, भारत ने गंवाया पहला स्थान; देखिए Points Table
ये पढ़ा क्या?
X