ताज़ा खबर
 

‘पिता के पास पैसे नहीं थे, इसलिए मैं अपने दादा-दादी के साथ रहता था,’ रोहित शर्मा ने सुनाई थी संघर्ष की कहानी

रोहित शर्मा ने अपना पहला वनडे मैच 2007 में आयरलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने अपना पहला टी20 भी उसी साल इंग्लैंड के खिलाफ किंग्समीड में खेला था। रोहित को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ईडन गार्डन्स में मिला था।

रोहित शर्मा ने दिसंबर 2015 में रितिका से शादी की थी। (सोर्स – ट्विटर)

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने 2007 में पहली बार इंटरनेशनल मैच खेले थे। लगभग 5 सालों तक टीम इंडिया में अपना स्थान पक्का करने के लिए जूझने वाले हिटमैन ने वनडे में 29, टेस्ट में 7 और टी20 में 4 शतक लगाए हैं। रोहित का क्रिकेट करियर जितना रोमांचक रहा है उतना ही उनका जीवन संघर्षपूर्ण रहा है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता के पास पैसे नहीं होते थे। इस कारण उन्हें दादा-दादी के साथ रहना पड़ा था।

रोहित ने स्पोर्ट्स एंकर गौरव कपूर को ‘ऑकट्री स्पोर्ट्स’ यूट्यूब चैनल के लिए दिए गए इंटरव्यू में कहा था, ‘‘मेरे पेरेंट्स आर्थिक रूप से ज्यादा मजबूत नहीं थे। इसलिए मेरे पिता ने मुझे दादा-दादी के यहां ठीक से रहने के लिए छोड़ दिया था। मेरा भाई मेरे पेरेंट्स के साथ रहता था। मेरे दादाजी ने पिता से कहा था कि तुम इनदोनों का ख्याल नहीं रख सकते हो इसलिए एक को मेरे पास रहने दो और एक को लेकर चले जाओ।’’ रोहित हर रोज बोरिवली से चर्चगेट प्रैक्टिस के लिए जाते थे।

उन्होंने उनदिनों को याद करते हुए कहा, ‘‘आजाद मैदान में हमारी ट्रेनिंग होती थी। एक बार मेरा बैग चलती ट्रेन से गिर गया था। बैग लेकर ट्रेन में चढ़ना काफी मुश्किल था। मैंने सबसे विनती की। उनसे कहा कि मुझे जाने दो मेरा मैच है। नादान बालक की तरह मैं एक्टिंग कर रहा था। एक आदमी ने मुझे अंदर घुसने दिया। मैं दरवाजे के पास था। काफी भीड़ थी। लोग धक्का दे रहे थे। इस दौरान मेरा कंट्रोल चला गया और बैग हाथ से छूटकर नीचे गिर गया। मैं वापस माहिम आया और ट्रेक पर देखा लेकिन बैग गायब था।’’

रोहित शर्मा ने अपना पहला वनडे मैच 2007 में आयरलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने अपना पहला टी20 भी उसी साल इंग्लैंड के खिलाफ किंग्समीड में खेला था। रोहित को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ईडन गार्डन्स में मिला था। वह सचिन तेंदुलकर के करियर की आखिरी सीरीज का पहला टेस्ट मैच था। रोहित ने अब तक 38 टेस्ट, 227 वनडे और 111 टी20 मैच खेले हैं।

Next Stories
1 IPL 2021 DC vs MI: दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराया, पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंची ऋषभ पंत की टीम
2 IPL के बीच रोमांटिक हुए विराट कोहली, अनुष्का शर्मा से ऐसे किया प्यार का इजहार
3 माइकल वॉन ने इस क्रिकेटर को बताया एमएस धोनी का उत्तराधिकारी, बोले- माही अब ज्यादा दिन नहीं खेलेंगे
यह पढ़ा क्या?
X