ताज़ा खबर
 

भारत में छक्‍के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा, जानते हैं पहले पर कौन है?

India vs Sri Lanka, Rohit Sharma: रोहित रिकॉर्ड में 72 छक्कों के साथ दूसरे पायदान पर हैं। वहीं, सचिन 71 छक्कों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। जबकि, धोनी 119 छक्कों के साथ नंबर पर जमे हुए हैं।

Author Updated: December 13, 2017 4:00 PM
मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक जमाने के बाद कुछ इस तरह खुशी का इजहार करते हुए रोहित शर्मा। (फोटोः बीसीसीआई)

मोहाली में रोहित शर्मा ने बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे डे-नाइट मुकाबले में 16वां शतक जड़ा। उन्होंने मैच में 208 रनों की धुआंधार पारी खेली, जिसमें 12 छक्के और 13 चौके लगाए। वह इस मैच में ताबड़तोड़ छक्के जड़ कर भारत में छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर आ गए। रोहित ने वनडे फॉर्मेट में यह कारनामा कर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा। जबकि, इस मामले में पहले नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी अभी भी बने हुए हैं। रोहित रिकॉर्ड में 72 छक्कों के साथ दूसरे पायदान पर हैं। वहीं, सचिन 71 छक्कों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। जबकि, धोनी 119 छक्कों के साथ नंबर पर जमे हुए हैं। रोहित धोनी से इस रिकॉर्ड में अभी 37 छक्के पीछे हैं। आगे इस मामले में युवराज सिंह का नाम है। 65 छक्कों के साथ वह चौथे स्थान पर हैं और सौरव गांगुली 58 छक्कों के साथ पांचवें नंबर पर काबिज हैं। ये रिकॉर्ड इन खिलाड़ियों ने भारतीय जमीन पर बनाए हैं।

ये रहे भारत की ओर से वनडे मैचों में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी –

बता दें कि विराट कोहली की इटली में 11 दिसंबर को अनुष्का शर्मा से शादी हुई है। ऐसे में वह टीम का हिस्सा नहीं है। विराट की गैर-मौजूदगी में रोहित ही टीम की कमान संभाल रहे हैं। भारत और श्रीलंरका के बीच हुए इस मैच में लंका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs SL: एनिवर्सरी के दिन रोहित शर्मा ने खेला गजब का शॉट, देखिए पत्‍नी रिति‍का का रिएक्‍शन
2 Ind vs SL 2nd ODI: टीम इंडिया को मिला नया खिलाड़ी, डेब्‍यू करते ही वाशिंगटन सुंदर ने बनाया रिकॉर्ड
3 IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे की ट्रेनिंग के लिए कोच रवि शास्‍त्री का प्‍लान, BCCI से भी कर ली बात