ताज़ा खबर
 

दोहरे शतक के करीब रोहित शर्मा की इस गलती को देख नर्वस हो गए थे कोहली और रहाणे, देखें वीडियो

India vs South Africa, 3rd Test: रोहित ने 212 रनों की अपनी पारी में 255 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने 28 चौके और 6 छक्के लगाए। रोहित ने रांची में अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया।

Author नई दिल्ली | Updated: October 20, 2019 2:11 PM
अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली और रोहित शर्मा।

IND vs RSA, 3rd Test, South Africa tour of India, 2019: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में शानदार दोहरा शतक लगाया। रोहित ने 212 रनों की अपनी पारी में 255 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने 28 चौके और 6 छक्के लगाए। रोहित ने रांची में अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। हालांकि, दोहरा शतक लगाने से ठीक पहले रोहित आउट होने से बाल बाल बतचे नजर आए। कगिसो रबाडा की गेंद पर रोहित के बल्ले से दो बार गेंद छूकर निकली और विकेटों के पास से गुजर गई। इसे रोहित की किस्मत ही कहेंगे कि गेंद इतने करीब आकर भी विकेट पर नहीं लगी। रोहित शर्मा के अलावा ड्रेसिंग रूम में मौजूद कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भी इस दौरान नर्वस दिखाई पड़ रहे थे। ये दोनों ही खिलाड़ी रोहित के दोहरे शतक की प्रार्थना करते नजर आए।

इसके बाद रोहित शर्मा ने शानदार छक्का जड़कर अपना दोहरा शतक पूरा किया। रोहित शर्मा का दोहरा शतक देख कप्तान विराट कोहली सहित टीम के बाकी खिलाड़ियों ने तालियां बजाकर इस पारी का हौसला अफजाई की। भारत के लिये पहला सत्र शानदार रहा और उसने 27 ओवरों में 133 रन जोड़े जिसमें से 82 रन अकेले रीहित के बल्ले से निकले। रहाणे ने 192 गेंदों का सामना करके 115 रन बनाये जिसमें 17 चौके और एक छक्का शामिल है। मुंबई की जोड़ी रोहित और रहाणे ने चार घंटे से अधिक समय क्रीज पर बिताया और इस बीच चौथे विकेट के लिये रिकार्ड 267 रन की भागीदारी की।

बता दें कि पहले दिन केवल 58 ओवर का खेल हो पाया था। रहाणे को 105 रन के निजी योग पर हेनरिक क्लासेन ने जीवनदान दिया। क्लासेन ने हालांकि इसके बाद अच्छा कैच लेकर इसमें सुधार किया और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जार्ज लिंडे को पहला टेस्ट विकेट भी दिलाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs SA, 3rd Test: दोहरा शतक का चौका जड़कर ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, दिग्गजों को पछाड़ा
2 PHOTOS: पत्नी संग बोट पर रोमांस कर रहा था फुटबॉलर, अचानक डेक पर खून ही खून फैल गया; पेंचकश की मदद से बचाई जान
3 केएल राहुल के साथ अफेयर पर निधि अग्रवाल ने कहा- लंदन में हुई थी हमारी मुलाकात लेकिन हम सिर्फ अच्छे दोस्त