ताज़ा खबर
 

Ind vs WI T20: सीरीज के आखिरी मुकाबले में रोहित शर्मा के नाम दर्ज हो सकते हैं ये ‘विराट’ रिकॉर्ड

India vs West Indies, Ind vs WI T20 Series 2018: पिछले मुकाबले में शानदार नाबाद शतक की बदौलत उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। वहीं इस आखिरी मुकाबले में भी हिटमैन शर्मा का जादू दिख सकता है

शतकीय पारी के दौरान रोहित शर्मा। (Photo Courtesy: BCCI)

India vs West Indies, Ind vs WI T20 Series 2018: भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज का आखिरी मुकबला 11 नवंबर को होना है। इससे पहले खेले गए दोनों मुकाबलों में टी-20 की सुपर स्पेशलिस्ट मानी जाने वाली विंडीज की टीम को भारत ने करारी शिकस्त देते हुए सीरीज पर कब्जा कर लिया है। वहीं इस सीरीज में टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा एक अलग ही अंदाज में नजर आ रहे हैं और पिछले मुकाबले में शानदार नाबाद शतक की बदौलत उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। वहीं इस आखिरी मुकाबले में भी हिटमैन शर्मा का जादू दिख सकता है। उनके नाम ये कुछ खास वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो सकते हैं।

इस साल छक्को के रिकॉर्ड पर हो जाएगा रोहित का कब्जाः अपनी लंबी-लंबी पारियों में रोहित शर्मा आसानी से लंबे-लंबे छक्के भी जड़ते हैं। ऐसे में पिछले ही मुकाबले में उन्होंने 7 छक्के लगाए थे। वहीं अगर इश मुकाबले में भी वो 7 छक्के लगा देते हैं तो वो इस साल सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। अब तक रोहित के बल्ले से इस साल 29 छक्के लग चुके हैं वहीं इस लिस्ट में सबसे टॉप पर हैं न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो जिन्होंने 35 छक्के लगाए हैं। ऐसे में रोहित शर्मा के नाम ये खास रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा।

rohit sharma रोहित शर्मा(Photo Source PTI/Ashok Bhaumik)

इस साल बना सकते हैं सबसे ज्यादा टी-20 रनः अपनी हर पारी में कुछ धमाल मचाने वाले रोहित शर्मा इस मुकाबले में एक और धमाल मचा सकते हैं और इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पाकिस्तान के फखर जमान को पीछे छोड़ सकते हैं। फखर इस साल 17 टी-20 मैच में 576 रन बनाकर पहले स्थान पर मौजूद हैं, जबकि दूसरे नंबर पर 563 रन बनाकर बाबर आजम हैं, वहीं रोहित शर्मा भी 15 मैच में 556 रन बना चुके हैं। इस वजह से अंतिम टी-20 में रोहित अगर 21 रन बना लेते हैं तो इस साल टी-20 में वो सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

सबसे अधिक रनः पिछले मुकाबले में रोहित शर्मा ने विराट कोहली के टी-20 रनों के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया था। ऐसे में अगर इस मुकाबले में भी वो 69 रनों की पारी खेल देते हैं तो हिटमैन शर्मा टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल 2271 रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं वहीं 2203 के साथ रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर हैं। बता दें कि भारत-वेस्टइंडीज के बीच आखिरी मुकाबला रविवार 11 नवंबर को होना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App