ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus 4th Test: रोहित शर्मा बने ‘सुपरमैन’, लपका डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ का जबरदस्त कैच; देखिए VIDEO

रोहित शर्मा ने भारत को सबसे बड़ी सफलता दिलाने में भी योगदान दिया। उन्होंने वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का कैच भी लिया। स्मिथ ने 36 रन बनाए।

Author Edited By ROHIT RAJ नई दिल्ली | Updated: January 15, 2021 10:11 AM
Rohit Sharma, Superman, video watch, rohit, David Warner, steve smithरोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर कैच लिया। (सोर्स – ट्विटर)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला ब्रिस्बेन के गाबा में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, उसका यह फैसला तीसरे ओवर में ही गलत साबित हुआ। मोहम्मद सिराज ने ओपनर डेविड वॉर्नर को एक रन के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। वॉर्नर का शानदार कैच रोहित शर्मा ने लिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सिराज ने भारतीय गेंदबाजी की शुरुआत की। उन्होंने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर वॉर्नर को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। सिराज की गेंद ने वॉर्नर के बल्ले का किनारा लिया और स्लिप की ओर गई। यह गेंद पहली स्लिप तक नहीं पहुंचती। दूसरी स्लिप में खड़े रोहित ने अक्रॉस डाइव लगाते हुए एक जबरदस्त कैच लपक लिया। इसके बाद रोहित शर्मा ने भारत को सबसे बड़ी सफलता दिलाने में भी योगदान दिया। उन्होंने वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का कैच भी लिया। स्मिथ ने 36 रन बनाए।

दूसरी ओर, कप्तान अजिंक्य रहाणे के लिए मैदान पर अच्छा दिन नहीं रहा। स्मिथ के आउट होने के कुछ देर बाद ही नवदीप सैनी की गेंद पर मार्नस लबुशाने ने शॉट खेला। गेंद सीधे रहाणे के हाथों में गई, लेकिन वो कैच नहीं पकड़ सके और लबुशाने को जीवनदान मिल गया। ब्रिस्बेन में भारतीय टीम चार बदलाव के साथ उतरी। टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर ने डेब्यू किया। नटराजन ने अपने डेब्यू मैच में इतिहास रच दिया।

नटराजन टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले 300वें और वॉशिंगटन 301वें प्लेयर हैं। नटराजन को बॉलिंग कोच भरत अरुण और वॉशिंगटन को रविचंद्रन अश्विन ने डेब्यू कैप सौंपी। नटराजन एक ही दौरे पर तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी-20) में डेब्यू करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ कि भारत के लिए किसी एक दौरे पर तीनों फॉर्मेट में किसी एक खिलाड़ी ने डेब्यू किया हो। नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 में भी डेब्यू किया था।

Next Stories
1 Ind vs Aus: भारत ने सीरीज में 19 खिलाड़ियों का किया इस्तेमाल, बनाया नया रिकॉर्ड; 25 साल बाद 5 से ज्यादा प्लेयर्स ने किया डेब्यू
2 India vs Australia: टी नटराजन ने रचा इतिहास, भारत के 300वें टेस्ट प्लेयर बने; अनोखा रिकॉर्ड भी बनाया; देखें VIDEO
3 पहले दिन का खेल खत्म, मार्नस लबुशाने ने भारत के खिलाफ जड़ा पहला शतक, नटराजन ने झटके दो विकेट
यह पढ़ा क्या?
X