रोहित शर्मा IPL की किसी भी टीम के खिलाफ 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने, क्विंटन डीकॉक ने भी बनाया खास रिकॉर्ड

आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। वार्नर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अब तक 943 और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 915 रन बनाए हैं।

Rohit Sharma captain of Mumbai Indians and Quinton de Kock of Mumbai Indians IPL 2021
रोहित शर्मा का आईपीएल में उच्चतम स्कोर 109 रन है। यह स्कोर उन्होंने आईपीएल 2012 में केकेआर के खिलाफ ही बनाया था। (सोर्स- इंडियन प्रीमियर लीग)

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा गुरुवार यानी 23 सितंबर 2021 को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में किसी भी एक टीम के खिलाफ 1000 से अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। रोहित शर्मा ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच में यह उपलब्धि अपने नाम की। उनके केकेआर के खिलाफ अब 1015 रन हो गए हैं।

रोहित शर्मा ने अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में मुंबई इंडियंस की पारी के चौथे ओवर में केकेआर के खिलाफ 1000 रन का आंकड़ा पार किया। उन्होंने स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की दूसरी गेंद पर चौका लगाने के साथ 1000 रन पूरे किए। इस मैच से पहले रोहित शर्मा के कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 982 रन थे। दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा रविवार यानी 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ खेलने से चूक गए थे, लेकिन केकेआर के खिलाफ मैच में वह एक्शन में लौट आए।

कोलकाता के खिलाफ मैच में रोहित को सुनील नरेन ने पवेलियन की राह दिखाई। इसके साथ ही नरेन ने आईपीएल में सबसे ज्यादा बार रोहित का विकेट लेने का रिकॉर्ड (संयुक्त रूप से) अपने नाम किया। नरेन ने 7वीं बार रोहित शर्मा को आउट किया।

नरेन के अलावा अमित मिश्रा भी आईपीएल में रोहित को 7 बार अपना शिकार बना चुके हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर आर विनयकुमार और तीसरे नंबर पर डीजे ब्रावो हैं। विनयकुमार ने 6 और ब्रावो ने 5 बार रोहित को अपना शिकार बनाया है।

रोहित शर्मा का आईपीएल में उच्चतम स्कोर 109 रन है। यह स्कोर उन्होंने आईपीएल 2012 में केकेआर के खिलाफ ही बनाया था। रोहित का 98 रन का दूसरा हाइएस्ट स्कोर भी केकेआर के खिलाफ ही आया था। मजेदार बात यह भी है कि यूएई में रोहित शर्मा का 80 रन का हाइएस्ट स्कोर भी कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ ही आया है।

डेविड वार्नर हैं दूसरे और तीसरे नंबर पर

आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। वार्नर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अब तक 943 और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 915 रन बनाए हैं। वहीं, विराट कोहली ने दिल्ली कैपिट्ल्स के खिलाफ 909 और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 895 रन बनाए हैं।

इस मैच में मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक ने भी एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। वह 2019 से अब तक बतौर विकेटकीपर 10 या उससे ज्यादा 50+ पारियां खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बने।

क्विंटन ने 2019 के बाद बतौर विकेटकीपर 10वीं 50+ रन की पारी खेली। इस मामले में पहले नंबर पर पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल हैं। केएल राहुल 2019 से अब तक 11 बार 50+ रन की पारियां खेल चुके हैं। जॉनी बेयरस्टो (7) तीसरे नंबर पर हैं। ऋषभ पंत और एबी डिविलियर्स 6-6 पारियों के साथ संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।